24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2024: ऋषभ पंत पर लगा 1 मैच का बैन, आरसीबी के खिलाफ यह स्टार करेगा कप्तानी

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है. वह रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे. उनकी जगह कौन कप्तानी करेगा इसका नाम मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने बताया है.

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के तीन मैचों में स्लो ओवर रेट से गेंदबाजी करने के बाद दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को एक मैच के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. बीसीसीआई ने शनिवार को इसकी जानकारी दी है. पंत अब रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि इस मुकाबले में दिल्ली की कप्तानी कौन करेगा. टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने प्री मैच प्रेस फॉन्फ्रेंस में उस खिलाड़ी के नाम का खुलासा किया जो आरसीबी के खिलाफ मैच में कप्तानी करेगा. उस खिलाड़ी का नाम अक्षर पटेल (Axar Patel) है.

कप्तानी के लिए तैयार हैं अक्षर पटेल

रिकी पोंटिंग ने कहा कि अक्षर पटेल पिछले कुछ सीजन से इस फ्रेंचाइजी में उप-कप्तान रहे हैं. एक बहुत अनुभवी आईपीएल खिलाड़ी और एक अनुभवी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी हैं. वह एक समझदार लड़का है और खेल को अच्छी तरह से समझता है. वह इसे लेकर उत्साहित है. हमने कुछ दिन पहले इस बारे में बात करनी शुरू कर दी थी, जब ऐसी संभावना थी कि ऋषभ पंत पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है. अक्षर को इस बारे में पता है. हमने आज अपने गेंदबाजों की बैठक की है. अक्षर आज रात सभी से मिलकर सभी योजनाओं पर गौर करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि वह कल टीम का अच्छी तरह से नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं.

IPL 2024: आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले 7 बल्लेबाजों के नाम

IPL 2024: ऋषभ पंत को बीसीसीआई ने किया एक मैच के लिए सस्पेंड, एक गलती पड़ी भारी

अंक तालिका में पांचवें नंबर पर है दिल्ली

दिल्ली कैपिटल्स 12 मैचों में 12 अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवें नंबर पर है. टीम के पास अब केवल दो मुकाबले बचे हैं. उसे अंतिम चार में जगह बनाने की संभावनाओं को जिंदा रखने के लिए दोनों मुकाबले जीतने होंगे. आरसीबी ने पिछले चार मैचों में लगातार जीत दर्ज की है. यह पूछे जाने पर कि क्या कल का खेल कड़ा या बराबरी का होगा, डीसी के मुख्य कोच ने कहा कि आईपीएल के सभी मैच कठिन होते हैं. यदि आप घड़ी को दो सप्ताह पीछे ले जाएं तो यही आरसीबी खराब दौर से गुजरत रही थी, लेकिन अब यह किसी भी टीम को टक्कर दे सकती है.

डेविड वॉर्नर की हो सकती है टीम में वापसी

टीम के संयोजन पर बात करते हुए रिकी पोंटिंग ने डेविड वॉर्नर की फिटनेस पर भी अपडेट दिया. उन्होंने कहा कि वॉर्नर आखिरी गेम में नहीं खेल पाए थे. उन्होंने कल बहुत जोरदार ट्रेनिंग की थी. वह आज कुछ और बल्लेबाजी करेगा. उम्मीद है कि वह कल के लिए चयन के लिए उपलब्ध रहेगा. कल के मैच पर उन्होंने कहा कि हमने कुछ बड़े स्कोर बनाए हैं और कल भी यही प्रयास होगा. हमें एक टीम की तरह खेलना होगा. अगर हम अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलते हैं, तो मुझे पता है कि हमारी टीम को हराना बेहद मुश्किल काम होगा.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें