31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IPL 2023: CSK को पांचवी बार चैंपियन बना सकते हैं यह 5 खिलाड़ी, देखें लिस्ट में कौन-कौन हैं शामिल

Top 5 Players for Chennai Super in IPL 2023: आईपीएल के शुरुआत होने में अब चंद दिन ही रह गए हैं. वहीं इस टूर्नामेंट को चार बार अपने नाम कर चुकी चेन्नई सुपर किंग्स इस बार पांचवीं बार खिताब जीतने के इरादे से उतरेगी.

Top 5 Players of CSK: आईपीएल 2023 की शुरुआत 31 मार्च से होने वाली है. वहीं इस सीजन के पहले सभी टीमें जमकर तैयारियां कर रही है. सभी टीमों के स्टार प्लेयर्स भी उनके टीम के साथ जुड़ चुके हैं. वहीं आईपीएल के खिताब को चार बार अपने नाम कर चुकी चेन्नई सुपर किंग्स भी पांचवी बार इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए जमकर तैयारियां कर रही है. चेन्नई की टीम में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni), बेन स्टोक्स और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं ऐसे में आज हम आपको इस चैंपियन फ्रेंचाइजी के पांच ऐसे खिलाड़ी के नाम बताएंगे जो टीम को पांचवी बार खिताब दिला सकते हैं.

महेंद्र सिंह धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान और भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े फिनिशर्स में शामिल महेंद्र सिंह धोनी सीएसके की सबसे मजबूत कड़ी हैं. अपने बल्ले के साथ-साथ धोनी के कप्तानी का कूल अंदाज किसी भी विरोधी टीम को ध्वस्त कर सकता है. धोनी आगामी सीजन से पहले जमकर तैयारियां भी कर हैं ऐसे में उनकी बैटिंग को देखकर लग रहा है कि वह सीएसके को पांचवी बार खिताब दिला देंगे.

बेन स्टोक्स

महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी माने जा रहे इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और वर्ल्ड क्रिकेट में वर्तमान समय में सबसे बड़े मैच विनर बेन स्टोक्स भी आगामी आईपीएल में सीएसके की ओर से जलवा दिखाते हुए नजर आएंगे. सीएसके ने उन्हें ऑक्शन से पहले 16.25 करोड़ रुपये के भारी भरकम रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया था. ऐसे में स्टोक्स भी टीम को जिताने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

Also Read: MI vs DC: सट्टा बाजार में दिल्ली की डिमांड बढ़ी, मुंबई पर भी बनेगा पैसा, मैच से पहले जानें कौन बनाएगा मालामाल
रवींद्र जडेजा

धोनी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे अनुभवी स्टार आलराउंडर रवींद्र जडेजा टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं. जडेजा अपनी किफायती गेंदबाजी के साथ-साथ टीम को बल्ले से भी धमाकेदार पारी खेलकर मैच जिताने में सक्षम हैं. खासतौर पर ड्वेन ब्रावो के रिटायरमेंट के बाद जडेजा पर दारोमदार पहले से ज्यादा बढ़ गया है. जडेजा बड़े मुकाबले हमेशा शानदार प्रदर्शन करते रहे हैं. ऐसे में टीम को उनसे काफी उम्मीदें रहेंगी.

मोईन अली

इंग्लैंड के धमाकेदार खिलाड़ी और टी20 फॉर्मेट के स्पेशलिस्ट माने जाने वाले मोइन अली चेन्नई को चैंपियन बनाने में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. इस बार चेन्नई को अपने मुकाबले अपने होम ग्राउंड चेपॉक में भी खेलने हैं. ऐसे में वह स्पिन के जाल में बल्लेबाजों को फंसा सकते हैं. स्पिन के अलावा मोईन को उनके तूफानी बल्लेबाजी के लिए भी जाना जाता है. ऐसे में यह खिलाड़ी आगामी सीजन में कमाल करते हुए नजर आ सकते हैं.

ऋतुराज गायकवाड़

चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ पर काफी दारोमदार रहेगा. उनका बल्ला चलना चेन्नई को खिताब जिताने के लिए काफी जरूरी है. साल 2021 में उन्होंने सीएसके के लिए लगभग हर मैच में शानदार पारी खेली थी. ऐसे में टीम को इस बार भी उनसे वैसे ही बैटिंग की उम्मीद रहेगी.    

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें