1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2022 held in india without crowd if situation worsens due to corona organized in south africa or uae avd

IPL2022: दर्शकों के बिना होगा आईपीएल 2022, कोरोना से हालात बिगड़े तो इन देशों में हो सकता है आयोजन

बीसीसीआई और आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों के बीच शनिवार को अहम बैठक हुई. जिसमें आईपीएल 2022 के आयोजन को लेकर चर्चा हुई. जिसमें फैसला किया गया कि सारे मुकाबले भारत में ही कराये जाएंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दर्शकों के बिना होगा आईपीएल 2022
दर्शकों के बिना होगा आईपीएल 2022
twitter

आईपीएल 2022 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से खबर है कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर के खौफ के बीच आईपीएल 2022 का आयोजन भारत में किया जाएगा.

बीसीसीआई और आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिक के बीच अहम बैठक

बीसीसीआई और आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों के बीच शनिवार को अहम बैठक हुई. जिसमें आईपीएल 2022 के आयोजन को लेकर चर्चा हुई. जिसमें फैसला किया गया कि सारे मुकाबले भारत में ही कराये जाएंगे.

केवल मुंबई में ही खेला जाएगा आईपीएल 2022

एएनआई के अनुसार बीसीसीआई और फ्रेंचाइजी मालिकों के बीच सहमति बनी है कि आईपीएल 2022 के सारे मुकाबले केवल मुंबई में ही कराये जाएं. मुंबई में आईपीएल के लिए तीन स्टेडियमों को चुना गया है. जिसमें वानखेड़े स्टेडियम, क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई), डीवाई पाटिल स्टेडियम. अगर जरूरत हुई तो पुणे में भी मैच कराये जा सकते हैं.

दर्शकों की स्टेडियम में नहीं होगी एंट्री

एएनआई की खबर के अनुसार आईपीएल 2022 में भी दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री नहीं दी जाएगी. ऐसा फैसला कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर लिया गया है. पिछली बार भी दर्शकों के बिना ही आईपीएल मुकाबले भारत और यूएई में खेले गये थे.

कोरोना से हालात बिगड़े तो इन देशों में हो सकता है आईपीएल का आयोजन

बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से खबर है कि कोरोना संक्रमण के मामले अगर भारत में खराब होते हैं, तो आईपीएल का आयोजन भारत से बाहर भी कराया जा सकता है. बैठक में ‘बैक-अप' स्थलों पर भी चर्चा हुई. ‘बैक-अप' स्थलों के रूप में दो देशों को चुना गया है, जिसमें एक देश यूएई और दक्षिण अफ्रीका है.

2 अप्रैल से 3 जून के बीच होगा आईपीएल 2022 का आयोजन

आईपीएल 2022 का शेड्यूल अभी जारी नहीं किया गया है. लेकिन जो खबरें हैं, उसके अनुसार आईपीएल 2022 का आयोजन 2 अप्रैल से 3 जून के बीच कराया जा सकता है.

12 और 13 अप्रैल को मेगा ऑक्शन

आईपीएल 2022 के लिए 12 फरवरी और 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा. मेगा ऑक्शन बेंगलुरु में होगा. जिसमें 10 टीमें हिस्सा लेंगी. इसके साथ ही इस बार कुल 1214 खिलाड़ियों ने मेगा ऑक्शन के लिए नामांकन कराया है. जिसमें 896 भारतीय और 318 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें