1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 suspended news updates when and where to play remaining matches only one options left for bcci team india cricket news rkt

कब खेले जाएंगे IPL 2021 बाकी बचे मैच? टीम इंडिया के बिजी शेड्यूल के बीच BCCI के पास मात्र ये है रास्ता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कब खेले जाएंगे IPL 2021 बाकी बचे मैच?
कब खेले जाएंगे IPL 2021 बाकी बचे मैच?
twitter

IPL 2021 Suspended : इंडियन प्रीमियर लीग 2021 को मंगलवार को अनिश्चितकाल के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)ने आज दो और खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बाद यह फैसला लिया. केकेआर (KKR) और सीएसके (CSK) के सदस्यों के एक दिन पहले संक्रमित होने के बाद हैदराबाद के रिद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा भी संक्रमित हो गए. टी20 लीग के मौजूदा सीजन 31 मुकाबले अभी और होने थे, ऐसे में अब ये सवाल उठा रहे हैं कि बाकि के बचे मैच कब होंगे.

नई तारीखों पर बाद में लिया जाएगा फैसला

बता दें कि BCCI सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा गया कि आईपीएल-2021 को अब अनिश्चितकाल तक के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. टूर्नामेंट की नई तारीखों पर फैसला बाद में लिया जाएगा. ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि अब बाकी बचे मुकाबले कब होंगे. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि मौजूदा सीजन के बचे 31 मुकाबले के लिए बाद के स्टेज में BCCI इस पर कोई बड़ा फैसला कर सकती है.

टीम इंडिया के बेहद व्‍यस्‍त शेड्यूल

वैसे ताजा हालात में मौजूदा सीजन के बचे होते नहीं दिख रहे हैं. BCCI ने सभी खिलाड़ियों को अपने परिवारों के साथ वापस जाने को कह दिया है. अगर भारतीय टीम के शेड्यूल की बात करे तो भारत को जून में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलने के लिए इंग्‍लैंड जाना है. जहां भारत और न्यूजीलैंड के बीच 17 जून को फाइनल मुकाबला खेला जाना है. वहीं जुलाई में भारतीय टीम मेजबान इंग्‍लैंड के खिलाफ वहां पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेगी.

इस समय हो सकता है IPL 

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाना वाली ये को टेस्‍ट सीरीज 14 सितंबर को खत्‍म होगी. इसके बाद अक्‍टूबर के मध्‍य से भारत में ही टी20 विश्‍व कप का आयोजन होना है. ऐसे में देखे तो भारतीय टीम के शेड्यूल के बीच आईपीएल होना बेहद मुश्किल दिख रहा है. हांसाकिआईपीएल के आयोजन के लिए जुलाई में एक महीने का वक्‍त है. इस समय अवधि में आईपीएल का आयोजन तभी संभव है जब टूर्नामेंट के बाकी बचे मैच इंग्‍लैंड में ही कराए जाएं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें