1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 starts in uae from september 19 see point table dhoni chennai super kings rcb delhi capitals on top avd

IPL 2021 : 19 सितंबर से यूएई में चौकों-छक्कों की बरसात, देखें प्वाइंट टेबल में चेन्नई सहित अन्य टीमों का हाल

प्वाइंट टेबल के पहले स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम का कब्जा है. नये कप्तान ऋषभ पंत कह अगुआई में दिल्ली की टीम ने 8 में से 6 मुकाबले जीतकर 12 अंक लेकर पहले स्थान पर काबिज है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चेन्नई और मुंबई इंडियंस के बीच भिड़ंत
चेन्नई और मुंबई इंडियंस के बीच भिड़ंत
twitter

IPL 2021: आईपीएल 2021 के बाकी बचे मुकाबले 19 सितंबर से खेले जाएंगे. पहले मुकाबले में दो चैंपियन टीमों के बीच भिड़ंत होगी. महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स और रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस की टीमें 19 सितंबर को आमने-सामने होंगी.

आईपीएल 2021 के फिर से बहाल होने से पहले सभी फ्रेंचाइजी टीमें दुबई की धरती पर पहुंच चुकी हैं. सारे खिलाड़ी भी यूएई पहुंच गये हैं. कोरोना के बढ़ते मामले के कारण भारत में जब आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था, तब क्रिकेट प्रेमियों और खिलाड़ियों को भारी निराशा हाथ लगा था. केवल 29 मुकाबले ही खेले जा सके थे.

लेकिन करीब तीन महीने के इंतजार के बाद यूएई की धरती पर फिर से स्टारों का जमावड़ा लग चुका है और बहुत जल्द मैदान पर धमाका भी शुरू हो जाएगा. आईपीएल की शुरुआत से पहले आइये एक नजर प्वाइंट टेबल पर नजर डालें. कौन सी टीम कहां है.

प्वाइंट टेबल के पहले स्थान पर दिल्ली का कब्जा

प्वाइंट टेबल की बात करें तो पहले स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम का कब्जा है. नये कप्तान ऋषभ पंत कह अगुआई में दिल्ली की टीम ने 8 में से 6 मुकाबले जीतकर 12 अंक लेकर पहले स्थान पर काबिज है. दिल्ली की टीम केवल राजस्थान और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से मुकाबला हारा है.

चेन्नई की टीम दूसरे स्थान पर

महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स 7 में से 5 मुकाबले जीतकर दूसरे स्थान पर मौजूद है. चेन्नई की टीम को दिल्ली और मुंबई की टीमों ने हराया था. चेन्नई के अभी 10 अंक हैं.

विराट की टीम आरसीबी 10 अंक लेकर तीसरे स्थान पर

प्वाइंट टेबल की बात करें, तो विराट कोहली की टीम आरसीबी 10 अंक लेकर तीसरे स्थान पर मौजूद है. नेट रन रेट के आधार पर कोहली की टीम धौनी की टीम ये पीछे है. आरसीबी ने 7 में से 5 मुकाबले जीते हैं.

केकेआर और हैदराबाद का बुरा हाल

प्वाइंट टेबल पर गौर करें, तो इस समय हैदराबाद की टीम केवल एक मैच जीतकर सबसे आखिरी स्थान पर और कोलकाता की टीम 7 में से केवल 2 मैच जीतकर 7वें स्थान पर मौजूद है. पंजाब की टीम 8 में से 3 मैच जीतकर 6ठे, राजस्थान की टीम 7 में से 3 मैच जीतकर 5वें, मुंबई इंडियंस की टीम 7 में से 4 जीत के साथ चौथे स्थान पर बनी हुई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें