1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 srh vs pbks punjab kings defeat sunrisers hyderabad by five runs jason holder arshdeep singh avd

SRH vs PBKS: पंजाब ने हैदराबाद को रोमांचक मुकाबले में 5 रन से हराया, आखिरी गेंद पर हुआ मैच का फैसला

हैदराबाद के तेज गेंदबाज जेसन होल्डर ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. उन्होंने 29 गेंदों में 5 छक्कों की मदद से नाबाद 47 रन बनाये. होल्डर ने मैच को आखिरी गेंद तक पहुंचाया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब ने हैदराबाद को रोमांचक मुकाबले में 5 रन से हराया
पंजाब ने हैदराबाद को रोमांचक मुकाबले में 5 रन से हराया
pti photo

IPL 2021 SRH vs PBKS आईपीएल 2021 में शनिवार को डबल हेडर के दूसरे मुकाबले में पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को पांच रन से हरा दिया. दोनों टीमों के बीच मुकाबला रोमांचक था. आखिरी गेंद तक किसी को यह पता नहीं था कि मैच का रिजल्ट आखिर क्या होना है.

हैदराबाद के तेज गेंदबाज जेसन होल्डर ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. उन्होंने 29 गेंदों में 5 छक्कों की मदद से नाबाद 47 रन बनाये. होल्डर ने मैच को आखिरी गेंद तक पहुंचाया.

अंतिम ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए 18 रन चाहिए थे. होल्डर ने एक छक्का जमाकर रोमांच चरम पर पहुंचा दिया. उसके बाद आखिरी गेंद पर टीम को जीत के लिए 7 रन और मैच को सुपर ओवर तक ले जाने के लिए केवल 6 रन चाहिए थे. स्ट्राइक पर होल्डर थे, लेकिन गेंदबाज नाथन एलिस ने होल्डर को छक्का नहीं जड़ने दिया. होल्डर एक रन ही बना पाये और मैच पंजाब ने 5 रन से जीत लिया.

हैदराबाद ने टॉस जीतकर पंजाब को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया, लेकिन राहुल और मयंक के जल्द आउट होने के बाद पंजाब की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर केवल 125 रन ही बना पायी. पंजाब की ओर से मार्कराम ने सबसे अधिक 27 रन बनाये, जबकि राहुल ने 21 रन की पारी खेली. बाकी के सभी बल्लेबाजों ने निराश किया.

पंजाब के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और पहले ही ओवर में मोहम्मद शमी ने डेविड वॉर्नर को पवेलियन भेज दिया. उसके बाद अपने दूसरे ओवर में शमी ने कप्तान केन विलियमसन को भी सस्ते पर आउट कर दिया.

हालांकि साहा ने 31 रन की पारी खेलकर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाने की कोशिश की. लेकिन उनका साथ कोई नहीं दिया. उनके आउट होने के बाद होल्डर ने तूफानी पारी खेलते हुए मैच को आखिरी गेंद तक पहुंचा दिया.

पंजाब की ओर से रवि बिश्नोई ने 3, मोहम्मद शमी ने 2 और अर्शदीप सिंह ने एक विकेट चटकाया. हैदराबाद पर जीत दर्ज कर पंजाब प्वाइंट टेबल में 5वें स्थान पर पहुंच गया है. पंजाब के 10 मैचों में 4 जीत के बाद 8 अंक हो गये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें