1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 rr vs pbks 4th match punjab beat rajasthan by 4 runs thrill of the last over samson century rahul hooda and gayle stormy innings avd

IPL 2021 RR vs PBKS : सैमसन की इस गलती के कारण जीत कर भी हार गया राजस्थान, ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने राजस्थान को हराया
रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने राजस्थान को हराया
pti photo

आईपीएल 2021 के चौथे मुकाबले में पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 4 रन से हरा दिया और जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान केएल राहुल के 91 रन और दीपक हुड्डा के 64 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 221 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

जवाब में कप्तान संजू सैमसन की आतिशी शतकीय पारी के बावजूद राजस्थान 20 ओवर में 7 विकेट खोकर केवल 217 रन ही बना पायी. सैमसन ने 63 गेंदों में 7 छक्कों और 12 चौकों की मदद से 119 रन बनाये. जबकि पंजाब के कप्तान राहुल ने अपनी 91 रनों की पारी के दौरान 5 छक्के और 7 चौके जमाये. पंजाब की ओर से हुड्डा ने 28 गेंदों में 6 छक्के और 4 चौकों की मदद से 64 रन बनाये. क्रिस गेल ने 28 गेंदों में दो छक्के और चार चौकों की मदद से 40 रन बनाये.

ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच

आखिरी ओवर में राजस्थान को जीत के लिए 13 रन चाहिए थे. आखिरी ओवर में पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने अपने युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह को गेंद सौंपी. दूसरी ओर राजस्थान के नये कप्तान और शतकवीर सैमसन स्ट्राइक पर थे.

अर्शदीप की पहली गेंद पर सैमसन कोई रन नहीं बना पाये. अब 5 गेंदों में राजस्थान को चाहिए थे 13 रन. दूसरी गेंद पर सैमसन ने एक रन लिया और स्ट्राइक पर क्रिस मॉरिस पहुंचे. तीसरी गेंद पर मॉरिस ने एक रन लिया और स्ट्राइक वापस सैमसन को दिया. अब राजस्थान को 3 गेंद पर 11 रन चाहिए थे.

चौथी गेंद को सैमसन ने छक्के के लिए बाउंड्री के बाहर भेज दिया. अब राजस्थान को जीत के लिए 2 गेंदों में केवल 5 रन चाहिए थे. लेकिन पांचवीं गेंद पर सैमसन लंबा शॉट नहीं लगा पाये और मॉरिस के रन पूरा कर लेने के बावजूद सैमसन ने उन्हें वापस भेज दिया.

अब आखिरी गेंद में राजस्थान को जीत के लिए 5 रन चाहिए थे. सैमसन ने आत्मविश्वास के साथ उस गेंद को छक्के के लिए खेला, लेकिन बाउंड्री के पास हुड्डा के हाथों लपक लिये गये. इस तरह सैमसन राजस्थान को जीत की दहलीज तक पहुंचा कर भी नहीं जीता पाये.

मैच में लगे 24 छक्के

पंजाब और राजस्थान के मैच में छक्कों की बरसात हो गयी. कुल 24 छक्के मैच में लगे. पंजाब की ओर से 13 और राजस्थान की ओर से 11 छक्के लगे.

राजस्थान की ओर से सैमसन ने जमाया शानदार शतक

राजस्थान की ओर से सैमसन ने शानदार शतक जमाये. उन्होंने 63 गेंदों में 7 छक्के और 12 चौकों की मदद से 119 रन बनाये. इसके अलावा राजस्थान की ओर से बटलर ने 25, शिवम दूबे ने 23, और पराग ने 25 रन की तूफानी पारी खेली.

पंजाब की ओर से अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट लिये

पंजाब की ओर से सबसे सफल गेंदबाज अर्शदीप सिंह रहे उन्होंने 4 ओवर में 35 रन देकर तीन विकेट चटकाये. जबकि मोहम्मद शमी ने 4 ओवर में 33 रन देकर दो विकेट लिये. जबकि रिचर्डसन और मेरेडिथ ने एक-एक विकेट लिये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें