1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 royal challengers bangalore vs rajasthan royals match preview rcb vs rr playing 11 prediction pitch report virat kohli rkt

IPL 202, RCB vs RR: विराट के विजयी रथ को रोक पायेगी राजस्थान की पलटन? जानें पलड़ा कितना भारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट के विजयी रथ को रोक पायेगी राजस्थान की पलटन?
विराट के विजयी रथ को रोक पायेगी राजस्थान की पलटन?
Prabhat Khabar Graphics

IPL 202, RCB vs RR: इंडियन प्रीमीयर लीग 2021 के 16 वें मुकाबलें में आज विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) युवा संजू सैमसेन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉलल्स (Rajasthan Royals) से होने जा रहा है. अब तक एक भी मैच ना हारने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपनी जीत की लय को बरकरार रखने के इरादे से मैदान में उतरेगी. आरसीबी ने अपने तीनों मुकाबले जीते है वहीं राजस्थान को एक में जीत जबकि दो में हार मिली. आरसीबी 6 अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है वही राजस्थान की टीम सातवें समथान पर हैं.

विराट के पार चौथी जीत का मौका 

विराट कोहली की अगुआई वाली टीम ने टूर्नामेंट के पहले मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स को हराने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स को शिकस्त देने ते बाद उसते हौसले बुलंद है. आरसीबी की नजर ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स और तेज गेंदबाज हर्षल पटेल पर होगी. मैक्सवेल ने तीन मैचों में 176 जबकि डि विलियर्स ने 125 रन जुटाए हैं. वहीं तेज़ गेंदबाज़ हर्षल पटेल आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर चल रहे है. उन्होंने 9 विकेट अपने नाम किए हैं.

संजू सैमसन के सामने बड़ी चुनौती 

दूसरी तरफ रॉयल्स की टीम अपने तीन मैचों में से सिर्फ एक में जीत दर्ज करन पाई है. पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार के बाद संजू सैमसन की टीम छठे स्थान पर खिसक गयी है और उसे अपनी दूसरी जीत का इंतजार है. रॉयल्स एक टीम के रूप में प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. सैमसन ने पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले मैच में शानदार शतक से टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया था, लेकिन जीत दिलाने में नाकाम रहे.

  • राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- जोस बटलर, यशस्वी जयस्वाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया और मुस्ताफिजुर रहमान.

  • आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन- देवदत्त पडिकल, विराट कोहली (कप्तान), शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), डैनियल सैम्स, काइल जैमीसन, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें