1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 royal challengers bangalore in playoffs with glory by defeating punjab kings aml

IPL 2021: पंजाब किंग्स को हराकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर शान से प्लेऑफ में, चमके मैक्सवेल

बैंगलोर ने 12 मैचों में आठ जीत दर्ज कर ली है, और उसके 16 अंक हो गये हैं, जबकि पंजाब के नाम 13 मैचों में पांच सफलता के साथ 10 अंक है. टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अब किसी चमत्कार की उम्मीद होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पंजाब किंग्स को हराया.
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पंजाब किंग्स को हराया.
PTI

शारजाह : विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पंजाब किंग्स को 6 रन से हरा दिया है. इसके साथ ही बैंगलोर प्लेऑफ में जगह पक्की करने वाली तीसरी टीम बन गयी है. ग्लेन मैक्सवेल की आतिशी अर्धशतकीय पारी के बाद युजवेंद्र चहल की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने पंजाब को हराया.

बैंगलोर ने 12 मैचों में आठ जीत दर्ज कर ली है, और उसके 16 अंक हो गये हैं, जबकि पंजाब के नाम 13 मैचों में पांच सफलता के साथ 10 अंक है. टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अब किसी चमत्कार की उम्मीद होगी. चहल ने चार ओवर में 29 रन खर्च कर मयंक अग्रवाल (57), निकोलस पूरन (03) और सरफराज अहमद (00) के महत्वपूर्ण विकेट लिये.

आरसीबी ने मैक्सवेल की 33 गेंद में 57 रन की पारी के दम पर धीमी पिच पर छह विकेट पर 164 रन बनाने के बाद पंजाब किंग्स को छह विकेट पर 158 रन पर रोक दिया. मैक्सवेल ने अपनी पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाने के अलावा एबी डिविलियर्स (23) के साथ चौथे विकेट के लिए सिर्फ 39 गेंद में 73 रन की साझेदारी कर बड़ा स्कोर खड़ा करने में टीम की मदद की.

मौजूदा सत्र में यह शारजाह के मैदान पर सबसे बड़ा स्कोर है. पंजाब के लिए मोइजेस हेनरिक्स और मोहम्मद शमी ने तीन-तीन विकेट लिए, जिसमें हेनरिक्स काफी किफायती रहे. उन्होंने अपने चार ओवर में सिर्फ 12 रन खर्च किया. लक्ष्य का पीछा करते समय जब लोकेश राहुल (39) और मयंक अग्रवाल ने 10.5 ओवर में 91 रन की साझेदारी कर पंजाब को शानदार शुरूआत दिलायी लेकिन इस साझेदारी के टूटने के बाद आरसीबी के गेंदबाज हावी हो गये.

शुरुआती दो ओवरों में संभल कर बल्लेबाजी करने क बाद राहुल ने तीसरे ओवर में सिराज के खिलाफ चौका और छक्का जड़कर हाथ खोला तो वहीं मयंक ने चौथे ओवर में जॉर्ज गार्टन (27 रन पर एक विकेट) की गेंद को दर्शकों के पास भेजा. मयंक ने 11वें ओवर में शाहबाज की गेंद पर छक्का लगाया. इसी ओवर में हालांकि राहुल हर्षल को कैच दे बैठे. मयंक ने 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर एक रन लेकर मौजूद सत्र का चौथा और आईपीएल का 11वां अर्धशतक पूरा किया.

शाहरुख खान ने 18वें ओवर में हर्षल की गेंद पर छक्का और 19 ओवर में सिराज के खिलाफ चौका जड़कर पंजाब की उम्मीदों को बनाये रखा. पंजाब को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रन की जरूरत थी और शाहरूख पहली ही गेंद पर रन आउट हो गये. अगली तीन गेंद पर बल्लेबाज बड़ा शॉट लगाने में नाकाम रहे. हेनरिक्स ने पांचवीं गेंद पर छक्का जड़ा लेकिन तब तक मैच टीम के हाथ से निकल चुका था.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें