1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 rcb vs pbks match preview virat kohli royal challengers bangalore and kl rahul punjab kings playing eleven prediction rkt

IPL 2021, RCB vs PBKS: आज विराट की आरसीबी और राहुल की पंजाब किंग्स में होगी टक्कर, दोनों टीमें इन खिलाड़‍ियों पर लगा सकते हैं दांव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2021, RCB vs PBKS
IPL 2021, RCB vs PBKS
pti photo

IPL 2021, RCB vs PBKS Match Preview: इंडियन प्रीमीर लीग के 26वें मैच में आज विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) का सामना केएल राहुल की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स से होगा. पंजाब की टीम चार हार और दो जीत से चार अंक लेकर अंकतालिका में छठे स्थान पर है जबकि आरसीबी ने पांच मैच जीते हैं और वह 10 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है. चेन्नई सुप किंग्स से मिली हार के अलावा आरसीबी ने इस सीजन में हर टीम पर अपना दबदबा कायम रखा है.

आरसीबी ने अब तक इस सीजन में छह मुकाबले खेले हैं जिसमें से उसे केवल एक ही मैच में हारी है, यह हार उसे चेन्नई सुपर किंग्स से मिली थी. वहीं दूसरी ओर पंजाब किंग्स होगी जिसे छह में से अब तक केवल दो ही मैचों में जीत मिली है. लगातार लचर प्रदर्शन के कारण बैकफुट पर पहुंचे पंजाब किंग्स का आज आरसीबी जैसी मजबूत टीम से पार पाना आसान नहीं होगा. पिछल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों पांच विकेट से हार झेलने वाली पंजाब किंग्स के लिये आज हर हाल में मैच को अपने नाम करना होगा.

पंजाब को अब तक उसके बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण नुकसान पहुंचा है. अपने छह मैचों में केएल राहुल की अगुआई वाली टीम ने तीन मैचों में पहले बल्लेबाजी करते हुए 106, 120 और 123 का कम स्कोर बनाया, राहुल ने अब तक अपनी टीम की तरफ से बल्लेबाजी का जिम्मा संभाला है और उनसे टीम को फिर से अच्छी शुरुआत की उम्मीद रहेगी. मयंक अग्रवाल अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाये हैं, जबकि क्रिस गेल छह मैचों में से केवल दो में चल पाये हैं.

दोनों टीमों के बीच अब तक 26 मैच खेले जा चुके हैं. इन 26 मैचों में से पंजाब ने 14 मुकाबले जीते हैं वहीं दूसरी ओर पंजाब किंग्स ने 12 मैच जीते हैं. आरसीबी के तरफ से विराट कोहली, देवदत्त पडिक्कल, डिविलियर्स और ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं जिससे टीम जीत हासिल करती जा रही है.

दोनों टीमें इन खिलाड़‍ियों पर लगा सकते हैं दांव

  • पंजाब किंग्‍स - केएल राहुल (कप्‍तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, डेविड मलान, दीपक हूडा, निकोलस पूरण, मोइसेस हेनरिक्‍स, शाहरुख खान क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्‍नोई, मोहम्‍मद शमी, अर्शदीप सिंह.

  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - विराट कोहली (कप्‍तान), देवदत्‍त पडिक्‍कल, रजत पाटीदार, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, काइल जेमीसन, डेनियल सेम्‍स, हर्षल पटेल, मोहम्‍मद सिराज, युजवेंद्र चहल.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें