1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 orange cap still with punjab kings captain kl rahul know who will win this title aml

IPL 2021: ऑरेंज कैप अब भी पंजाब के कप्तान केएल राहुल के पास, जानें किसके हाथ लगेगा यह खिताब

राहुल के पास अब सीरीज में खेलने के लिए एक भी मैच नहीं बचे हैं, जबकि प्लेऑफ में पहुंच चुकी टीमों के बल्लेबाजों के पास राहुल के पास से ऑरेंज कैप हथियाने का मौका अभी बचा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केएल राहुल का अब भी ऑरेंज कैप पर कब्जा.
केएल राहुल का अब भी ऑरेंज कैप पर कब्जा.
pti photo

नयी दिल्ली : पंजाब किंग्स की टीम भले ही प्लेऑफ में जगह नहीं बना पायी है, लेकिन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने आईपीएल 2021 के ऑरेंज कैप पर अब भी कब्जा जमाया हुआ है. ऑरेंज कैप एक सीजन के उस बल्लेबाज को दिया जाता है, जिसने पूरे सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए हों. इस लिस्ट में केएल राहुल का नाम सबसे ऊपर है. उन्होंने 13 मैच में 62.60 की औसत से 626 रन बनाए हैं.

राहुल के पास अब सीरीज में खेलने के लिए एक भी मैच नहीं बचे हैं, जबकि प्लेऑफ में पहुंच चुकी टीमों के बल्लेबाजों के पास राहुल के पास से ऑरेंज कैप हथियाने का मौका अभी बचा है. चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला कल जब दिल्ली कैपिटल्स के साथ होगा तो दोनों ही टीमों के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस, शिखर धवन और रितुराज गायकवाड़ के पास यह मौका होगा.

चेन्नई के फाफ डु प्लेसिस सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 14 मैचों में 45.50 की औसत से 546 रन बनाए हैं. डु प्लेसिस केएल राहुल से 80 रन पीछे हैं. तीसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन हैं. धवन ने 41.84 की औसत से 14 मैचों में 544 रन बनाए हैं और राहुल से 82 रन पीछे हैं. तीसरा नाम चेन्नई के ही रितुराज गायकवाड़ के पास है.

गायकवाड़ काफी तगड़े फॉर्म में चल रहे हैं. गायकवाड़ के नाम इस सीजन में एक नाबाद शतक भी है. गायकवाड़ ने अब तक 44.41 की औसत से 14 मैचों में 533 रन बनाए हैं और केएल राहुल से 93 रन पीछे हैं. अब यह देखना मजेदार होगा कि चेन्नई और दिल्ली की मैच में कौन सा बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाता है और ऑरेंज कैप पर कब्जा जमा पाता है या नहीं.

ऑरेंज कैप की रेस में पांचवां नाम ग्लेन मैक्सवेल का है, लेकिन उनकी टीम प्लेऑफ से बाहर हो गयी है, इसलिए उनके लिए कोई मौका नहीं है. इसी प्रकार टॉप 10 में शामिल संजू सैमसन, मयंक अग्रवाल, देवदत्त पडिक्कल और रोहित शर्मा भी अब रेस से बाहर हो गये हैं. दिल्ली कैपिटल्स का एक और बल्लेबाज पृथ्वी शॉ इस सूची में 8वें नंबर पर है. उसके पास अभी मौका बचा है. पृथ्वी ने अब तक 401 रन बनाए हैं.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें