1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 mi vs srh points table kolkata knight riders almost book playoffs mumbai may out of the tournament avd

IPL 2021 MI vs SRH: केकेआर का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय, मुंबई पर बाहर होने का खतरा मंडराया

पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस के लिए प्लेऑफ में पहुंचना बहुत मुश्किल है. क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने राजस्थान के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज कर प्लेऑफ में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुंबई पर बाहर होने का खतरा मंडराया
मुंबई पर बाहर होने का खतरा मंडराया
twitter

IPL 2021 MI vs SRH: आईपीएल 2021 के 55वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी. हैदराबाद के खिलाफ रोहित सेना जब मैदान पर उतरेगी, तो नजरें केवल जीत पर होगी.

हालांकि पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस के लिए प्लेऑफ में पहुंचना बहुत मुश्किल है. क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने राजस्थान के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज कर प्लेऑफ में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. केकेआर ने गुरुवार को दिन के दूसरे मुकाबले में राजस्थान पर 86 रनों की बड़ी जीत दर्ज की.

केकेआर की टीम इस जीत के बाद प्वाइंट टेबल में 14 अंक लेकर चौथे स्थान पर पहुंच चुकी है, जबकि 13 मैचों में केवल 12 अंक लेकर मुंबई की टीम अब भी 6ठे स्थान पर बनी हुई है. केकेआर का नेट रनरेट मुंबई से बेहतर है. केकेआर का नेट रनरेट +0.587 है, जबकि मुंबई का -0.048.

आईपीएल 2020 में जिस तरह से तीन बार की चैंपियन टीम का हाल हुआ था और धोनी की टीम को लीग मैच से बाहर होना पड़ा था, इस बार कुछ वैसा ही नजारा पांच बार की चैंपियन टीम के साथ देखने को मिल सकता है.

इस समय प्वाइंट टेबल में दिल्ली की टीम 20 अंक लेकर टॉप पर बनी हुई है, जबकि धोनी की चेन्नई 18 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर और कोहली सेना 16 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर बनी हुई है.

हैदराबाद के खिलाफ मुंबई का पलड़ा भारी

हैदराबाद के खिलाफ आज के मुकाबले में मुंबई का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. क्योंकि दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अबतक हुए मुकाबले में मुंबई का दबदबा कायम रहा है.

दोनों टीमों 17 बार आमने-सामने हो चुकी हैं. जिसमें 8 बार हैदराबाद और 9 बार मुंबई की टीम ने जीत दर्ज की है. मुंबई की ओर से रोहित शर्मा अच्छे फॉर्म में हैं, जबकि पिछले मुकाबले में शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद ईशान किशन ने फॉर्म में लौटने का संकेत दे दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें