1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 latest news australian cricketers could leave indian premier league adam zampa kane richardson chris lynn rkt

IPL 2021 पर मंडराया कोरोना का खतरा, कई आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टूर्नामेंट को बीच में छोड़ कर लौट सकते हैं घर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टूर्नामेंट को बीच में छोड़ कर लौट सकते हैं घर
आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टूर्नामेंट को बीच में छोड़ कर लौट सकते हैं घर
Agency

IPL 2021 : भारत में बढ़ते कोरोना संकट के बीच इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन खेला जा रहा है. कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने इंडियन प्रीमियर लीग 2021 से विदेशी खिलाड़ियों का मोह भंग शुरू कर दिया है. सोमवार को भारत के और दिल्ली कैपिटल्स के स्टार ऑफ स्पिनर रविचन्द्रन अश्विन कोरोना के खिलाफ अपने परिवार का साथ देने के लिए टूर्नामेंट से हट गए हैं. वहीं इससे पहले कई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने भी अपने नाम वापस ले लिए हैं और ऐसी संभावना जताई जा रही है कि कई अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी लीग को अलविदा कह सकते हैं.

क्रिस लिन ने की ये मांग 

इसी बीच भारत में कोरोना की बेकाबू रफ्तार को देखते हुए मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज क्रिस लिन ने इंडियन प्रीमियर लीग के अंत में खिलाड़ियों को घर लाने के लिए ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट बोर्ड से एक चार्टर फ्लाइट की व्यवस्था करने को कहा है. बता दें कि इससे पहले तीन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने पहले ही अपने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है, लेकिन स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और पैट कमिंस सहित देश के कई शीर्ष खिलाड़ी अभी भारत में बने हुए हैं.

कई आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर छोड़ सकते हैं टूर्नामेंट 

बता दें कि भारत में COVID-19 के बिगड़ते हालात के कारण ऑस्ट्रेलियाई सरकार भारत से आने वाली सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रही है. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि कई अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी लीग को अलविदा कह सकते हैं. सोमवार को भारत के और दिल्ली कैपिटल्स के स्टार ऑफ स्पिनर रविचन्द्रन अश्विन ट्वीट किया कि मैं इस सत्र के आइपीएल से ब्रेक ले रहा हूं.

वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ ने संयुक्त बयान में कहा कि वे आइपीएल में शामिल अपने क्रिकेटरों, कोचों और कमेंटेटरों के संपर्क में हैं और हालात पर नजर रखे हुए हैं. उन्होंने कहा कि हम भारत में मौजूद लोगों से फीडबैक लेते रहेंगे और ऑस्ट्रेलिया सरकार को सलाह देंगे. इस कठिन समय में हमारी संवेदनाएं भारत के लोगों के साथ है. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के एक प्रवक्ता ने कहा कि हम अपने खिलाड़ियों से लगातार संपर्क में है. इस कठिन समय में हमारी संवेदनाएं भारत के लोगों के साथ है. IPL 2021 पर मंडराया कोरोना का खतरा कई क्रिकेटर टूर्नामेंट छोड़ कर लौट सकते हैं घर तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें