1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 kolkata knight riders beat delhi capitals by 3 wickets see which team where in the points table aml

IPL 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से रौंदा, देखें प्वाइंट टेबल में कौन टीम कहां

इंडियन प्रीमियर लीग में मंगलवार को डबल हेडर के पहले मैच में कोलकाता की एकतरफा जीत हुई है. इसके साथ ही कोलकाता का अंक 10 हो गया है. वह प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बल्लेबाजी करते केकेआर के नीतीश राणा.
बल्लेबाजी करते केकेआर के नीतीश राणा.
PTI

शारजाह : कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हराकर प्वाइंट टेबल में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद नितीश राणा की जुझारू पारी से कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली को 19वें ओवर में ही हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 127 रन बनाए. जवाब में सात विकेट के नुकसान पर कोलकाता ने 19वें ओवर में जीत दर्ज की.

इंडियन प्रीमियर लीग में मंगलवार को डबल हेडर के पहले मैच में कोलकाता की एकतरफा जीत हुई है. इसके साथ ही कोलकाता का अंक 10 हो गया है. वह प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर है. वहीं दिल्ली इस हार के बाद भी प्वाइट टेबल में 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. पहले स्थान पर महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स है. चेन्नई का अंक भी 16 है.

दिल्ली के 128 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नाइट राइडर्स ने नितीश राणा (27 गेंद में नाबाद 36, दो चौक, दो छक्के), शुभमन गिल (30) और सुनील नारायण (10 गेंद में 21 रन, दो छक्के, एक चौका) की उपयोगी पारियों से 18.2 ओवर में सात विकेट पर 130 रन बनाकर जीत दर्ज की. दिल्ली की ओर से तेज गेंदबाज आवेश खान ने 13 रन देकर तीन विकेट चटकाए लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.

लॉकी फर्ग्युसन (10 रन पर दो विकेट), सुनील नारायण (18 रन पर दो विकेट) और वेंकटेश अय्यर (29 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने दिल्ली की टीम नौ विकेट पर 127 रन ही बना सकी. दिल्ली की ओर से कप्तान ऋषभ पंत (39), स्टीव स्मिथ (39) और शिखर धवन (24) की टिककर बल्लेबाजी कर पाए. नाइट राइडर्स की सटीक गेंदबाजी के सामने दिल्ली की टीम अंतिम नौ ओवर में 54 रन ही जुटा सकी.

लक्ष्य का पीछा करने उतरे नाइट राइडर्स ने तेज शुरुआत की. वेंटकेश (14) ने एनरिच नोर्ट्जे के पहले ओवर में लगातार दो चौकों के साथ खाता खोला जबकि गिल ने अक्षर पटेल का स्वागत छक्के के साथ किया. वेंटकेश हालांकि विकेट पर पर्याप्त समय बिताने के बाद पांचवें ओवर में ललित यादव की गेंद पर बोल्ड हो गए. राहुल त्रिपाठी ने (09) ललित की पहली गेंद पर ही छक्के के साथ खाता खोला लेकिन आवेश ने उन्हें स्मिथ के हाथों कैच करा दिया.

अंक तालिका में तीसरे नंबर पर विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है. 10 मैच के बाद बैंगलोर का स्कोर 12 है. पंजाब किंग्स, राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस की टीमों के अंक 8-8 हैं. लेकिन नेट रेट के हिसाब से पांचवें नंबर पर पंजाब है, छठे नंबर पर राजस्थान की टीम है, जबकि मुंबई इंडियंस सातवें स्थान पर पहुंच गयी है. 4 अंकों के साथ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम लगभग बाहर हो गयी है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें