1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 important match of pk against rcb kl rahul has a chance to get orange cap aml

IPL 2021: बैंगलोर के साथ पंजाब का अहम मुकाबला, केएल राहुल के पास ऑरेंज कैप पाने का मौका

इससे पहले ऑरेंज कैप केएल राहुल के पास थी. केएल राहुल अब भी इस दौड़ में दूसरे नंबर पर काबिज हैं. गायकवाड़ ने कल के मैच में शानदार शतक ठोकते हुए 500 के स्कोर को पार कर लिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
KL Rahul
KL Rahul
Twitter

नयी दिल्ली : आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के बीच अहम मुकाबला है. डबल हेडर के पहले मैच में दोनों टीमें जब भिड़ेंगी तो पंजाब जीत के साथ प्लेऑफ में जगह पक्की करने की उम्मीद से खेलेगा. कप्तान केएल राहुल के पास एक बार फिर ऑरेंज कैप पर कब्जा करने का मौका है. कल चेन्नई और राजस्थान के मुकाबले के बाद ऑरेंज कैप ऋतुराज गायकवाड़ के पास चली गयी है.

इससे पहले ऑरेंज कैप केएल राहुल के पास थी. केएल राहुल अब भी इस दौड़ में दूसरे नंबर पर काबिज हैं. गायकवाड़ ने कल के मैच में शानदार शतक ठोकते हुए 500 के स्कोर को पार कर लिया है. गायकवाड़ ने अब तक 12 मैच में 508 रन बनाए हैं. जबकि केएल राहुल 11 मैच में 489 रन बनाकर दूसरे नंबर पर हैं. तीसरे नंबर पर राजस्थान के खिलाड़ी संजू सैमसन हैं. सैमसन ने 480 रन बनाए हैं.

प्लेऑफ में पहुंचने के लिए भी पंजाब के लिए यह मुकाबला अहम है. पंजाब प्वाइंट टेबल में अभी पांचवें नंबर पर है. पंजाब ने 12 में से 5 मैच जीते हैं. पंजाब को स्कोर 10 है, जबकि विराट कोहली की बैंगलोर 14 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में तीसरे स्थान पर है. बैंगलोर जहां यह मुकाबला जीतकर प्लेऑफ में अपना जगह पक्का करने का प्रयास करेगी, हालांकि हार का भी बैंगलोर पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा.

प्वाइंट टेबल की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. बैंगलोर की स्थिति मजबूत है. मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद प्वाइंट टेकल में क्रमश: सातवें और आठवें स्थान पर हैं. हैदराबाद को प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है. मुंबई के लिए कुछ रास्ते अभी बचे हुए हैं.

आज का मैच न केवल बैंगलोर और पंजाब के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के लिए भी यह मुकाबला अहम होगा. राजस्थान और मुंबई की टीमें चाहेगी कि पंजाब यह मुकाबला हार जाए और उनके लिए प्लेऑफ में पहुंचने का एक रास्ता बने. यह मैच हारने के बाद पंजाब की टीम के लिए केवल एक मैच बचेगा और उसे जीतने के बाद भी उसके अंक 12 ही होंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें