1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 delhi capitals beat rajasthan royals by 33 runs once again topped the points table aml

IPL 2021: दिल्ली ने राजस्थान रॉयल्स को 33 रन से रौंदा, एक बार फिर पहुंची प्वाइंट टेबल में टॉप पर

अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचने के साथ ही दिल्ली की टीम प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गयी है. दिल्ली ने 8 मैच जीतकर 16 अंक हासिल कर लिए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 जीत के बाद जश्न मनाते दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी.
जीत के बाद जश्न मनाते दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी.
PTI

अबुधाबी : रिषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने राजस्थान रॉयल्य की टीम को 33 रन से हराकर फिर से प्वाइंट टेबल में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन की 53 गेंद में नाबाद 70 रन की पारी भी राजस्थान रॉयल्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार से बचा नहीं पाई.

अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचने के साथ ही दिल्ली की टीम प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गयी है. दिल्ली ने 8 मैच जीतकर 16 अंक हासिल कर लिए हैं. दूसरे नंबर चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम है, जिसने कल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया था. चेन्नई ने 7 मैच जीतकर 14 अंक हासिल किये हैं. राजस्थान की टीम इस मुकाबले के बाद पांचवें से छठे स्थान पर खिसक गयी. उसके नौ मैच में आठ अंक है.

दिल्ली ने श्रेयस अय्यर की 43 और शिमरोन हेटमायर की ताबड़तोड़ 28 रन की पारी के दम पर छह विकेट पर 154 रन बनाने के बाद राजस्थान रॉयल्स को 20 ओवर में छह विकेट पर 121 रन पर रोक दिया. सैमसन ने 53 गेंद की नाबाद पारी में आठ चौके और एक छक्का जड़ा. दिल्ली के लिए एनरिच नोर्जे ने चार ओवर में महज 18 रन देकर दो विकेट लिए.

दिल्ली की पारी में अय्यर ने 32 गेंद में एक चौके और दो छक्के की मदद से 43 जबकि हेटमायर ने 16 गेंद में पांच चौकों की मदद से 28 रन बनाये. राजस्थान के लिये मुस्ताफिजुर रहमान और चेतन सकारिया ने दो-दो विकेट लिये. दिल्ली की इस जीत का श्रेय उनके गेंदबाजों को जाता है जिन्होंने पावर प्ले में राजस्थान को एक भी बाउंड्री लगाने का मौका नहीं दिया. राजस्थान की टीम शुरुआती छह ओवरों में तीन विकेट गंवाकर 21 रन ही बना सकी.

सैमसन ने हालांकि सातवें ओवर में अश्विन के खिलाफ पारी का पहला चौका लगाया तो वही महिपाल लोमरोर ने नौवें में इसी गेंदबाज के खिलाफ छक्का जड़ा. कैगिसो रबाडा (26 रन पर एक विकेट) ने हालांकि 11वें ओवर में लोमरोर को खतरनाक होने से पहले ही पवेलियन की राह दिखा दी. उन्होंने 24 गेंद में 19 रन बनाये. अक्षर पटेल ने अगले ओवर में रियान पराग (दो रन) को आउट कर राजस्थान को पांचवां झटका दिया जिससे टीम का स्कोर पांच विकेट पर 55 रन हो गया.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें