1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 coach anil kumble trolled on social media after punjab kings defeat then gave this answer aml

IPL 2021: पंजाब किंग्स की हार के बाद सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए अनिल कुंबले, फिर चीफ कोच ने दिया ये जवाब

राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने निकोलस पूरन और दीपक हुड्डा को आउट कर पंजाब की टीम को अंतिम ओवर में चार रन नहीं बनाने दिया और पंजाब की टीम दो रन से हार गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Anil Kumble.
Anil Kumble.
Twitter

नयी दिल्ली : अंतिम ओवर में महज दो रन से पंजाब किग्स की हार को कोच अनिल कुंबले पचा नहीं पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि कम अंतर से अंतिम समय में मैच हारना पंजाब किग्स का पैटर्न बन गया है. कुंबले ने कहा कि यह हमारे लिए एक तरह का पैटर्न बन गया है. खासकर जैसे ही हम दुबई पहुंचते हैं. एक स्पष्ट संदेश था कि हमें इस खेल को 19 ओवर में खत्म करने की जरूरत थी और यही दृष्टिकोण भी था.

राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने निकोलस पूरन और दीपक हुड्डा को आउट कर पंजाब की टीम को अंतिम ओवर में चार रन नहीं बनाने दिया. और पंजाब की टीम दो रन से हार गयी. कुंबले ने कहा कि दुर्भाग्य से, हमने इस मैच को अंत तक रहने दिया, और आखिरी कुछ गेंदों में यह एक लॉटरी बन गयी. इस हार के बाद अनिल कुंबले को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि लेकिन त्यागी ने आखिरी ओवर कैसे फेंका, इसका श्रेय यह स्पष्ट था कि वह ऑफ स्टंप के बाहर वाइड गेंदबाजी करने जा रहे थे, लेकिन किसी तरह हमारे बल्लेबाजों ने सही विकल्प नहीं चुना और बाहर जाती देंगे को छेड़ा. उन्होंने कहा कि हां, यह एक पैटर्न बन गया है, यह कुछ ऐसा है जिस पर हमें चर्चा करने और हल करने की आवश्यकता है. हमारे पास पांच और मैच हैं, लेकिन फिर से, हम इस हार से नहीं फंसना चाहते हैं.

कुंबले ने जहां अपनी टीम के गेंदबाजी प्रयास की प्रशंसा की, वहीं उन्होंने अफसोस जताया कि बल्लेबाज खेल खत्म नहीं कर सके. उन्होंने कहा कि यह एक बहुत अच्छा विकेट था, वास्तव में हम वास्तव में अंतिम चार ओवरों में वापस आए, मुझे लगता है कि हमने लगभग 20 रन दिए और छह विकेट लिए. अर्शदीप (सिंह) ने शानदार गेंदबाजी की, (मोहम्मद) शमी ने शानदार गेंदबाजी की, (हरप्रीत) ) बरार ने कठिन पिच पर वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की.

कुंबले ने कहा कि याद रखें मैदान के एक तरफ, सीमाएं छोटी थीं, दूसरी लंबी थी. एक चरण में, राजस्थान लगभग 200-210 का स्कोर बनाना चाह रहा था, इसलिए वास्तव में अंतिम चार ओवरों में छह विकेट लेने के बाद मैंने सोचा था कि गेंदबाजी का प्रयास वास्तव में अच्छा था. मुझे लगता है कि 17 वें ओवर तक बल्लेबाजी ने दिखाया कि हम संकट में थे.

कुंबले के मुताबिक टीम प्रबंधन ने खेल को 19 ओवर में खत्म करने का साफ संदेश दिया था, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ. बल्लेबाज के रूप में, वे निश्चित रूप से जानते हैं कि उनके स्कोरिंग शॉट क्या हैं, यह केवल स्कूप के बारे में नहीं है. यह उस विशेष बल्लेबाज के लिए भी उबलता है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें