1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. indian cricket team going sri lanka for limited over match in july without virat kolhli and rohit sharma bcci treasurer arun dhumal explains rkt

विराट-रोहित के बिना इंडिया का श्रीलंका में खेलना क्यों है जरूरी? अब टेस्ट और वनडे की होगी अलग टीम! बड़ी जानकारी आयी सामने

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली
pti photo

India vs Sri Lanka : भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) अगले कुछ महीने काफी अहम साबित होने वाले हैं. आने वाले कुछ महीने में टीम इंडिया को कई अहम मुकाबले खेलने हैं. जून में जहां टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड चैंपियनशिप का फाइनल खेलना हैं तो वहीं जुलाई में टीम इंडिया एक साथ ही दो जगह ही खेल रही होगी. भारत की एक टीम जहां इंग्लैंड की खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी वहीं दूसरी टीम श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज खेलेगी. श्रीलंका जाने वाली टीम में विराट-रोहित के बगैर ही जाएगी. वहीं श्रीलंका दौरे को लेकर BCCI के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल (Arun Dhumal) ने बयान दिया है.

BCCI के अरुण धूमल ने बतायी बड़ी बात

बता दें कि भारत को पिछले साल जून में भी श्रीलंका के साथ सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) की वजह से उस दौरे को रद्द कर दिया गया था. वहीं अब अरूण धूमल ने कहा है कि पिछले साल श्रीलंका दौरा रद्द होने के कारण हुए नुकसान से श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) को उबारने के लिए टीम इंडिया का सीमित ओवर का टूर जरूरी था. अरुण धूमल ने स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ''हमें पिछले साल भी श्रीलंका दौरे को छोड़ना पड़ा था. चूंकि हमारी टीम जो इंग्लैंड जा रही है, वह मुख्य रूप से टेस्ट के लिए है, ऐसे में हम व्हाइट बॉल क्रिकेट के लिए टीम बना सकते हैं.

मालूम हो कि टीम इंडिया 7 जुलाई को श्रीलंका पहुंचेगी और उसके बाद वहां 7 दिनों के लिए क्वारेंटिन में रहेगी. श्रीलंका और भारत के बीच मुकाबला 13 जुलाई से आरंभ होने वाला है. इधर कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए अर्जुन डि सिल्वा ने कहा कि स्टेडियम में दर्शकों के प्रवेश पर बैन रहेगा. यानी सारे मुकाबले दर्शकों के बिना ही खेला जाएगा.

भारत बनाम श्रीलकां सीरीज का शेड्यूल इस प्रकार है

  • पहला वनडे - 13 जुलाई

  • दूसरा वनडे - 16 जुलाई

  • तीसरा वनडे - 19 जुलाई

  • तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच - 22 जुलाई

  • दूसरा मैच - 24 जुलाई और

  • तीसरा मैच - 27 जुलाई को होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें