1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs sri lanka t20 lightning fast ishan kishan stumping the batsman fans said hey it is like m s dhoni video aml

IND vs SL: बिजली की तेजी से ईशान किशन ने बल्लेबाज को किया स्टंप, फैन्स बोले- अरे ये तो धौनी की तरह...

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गये पहले टी-20 मुकाबले में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने रविवार को कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ बिजली की तेज स्टंपिंग की. ईशान के इस एक्शन ने खेल प्रशंसकों को काफी प्रभावित किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ishan Kishan
Ishan Kishan
PTI

India vs Sri Lanka T20 नयी दिल्ली : भारत और श्रीलंका के बीच खेले गये पहले टी-20 मुकाबले में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने रविवार को कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ बिजली की तेज स्टंपिंग की. ईशान के इस एक्शन ने खेल प्रशंसकों को काफी प्रभावित किया. फैन्स ने धौनी-धौनी का शोर मचाया और सोशल मीडिया पर इसका वीडियो ट्रेंड करने लगा. सभी ने ईशान के इस एक्शन की तुलना एम एस धौनी (MS Dhoni) से की.

ईशान के इस स्टंपिंग से न केवल भारत जीत के करीब पहुंचा, बल्कि वरुण चक्रवर्ती को अपना पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने में भी मदद मिली. बता दें कि ईशान किशन भी महेंद्र सिंह धौनी की तरह झारखंड से हैं और विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. उनका सपना एम एस धौनी की तरह खेलना है. आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए उन्होंने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया था.

यह घटना 18वें ओवर में हुई जब श्रीलंका को मैच जीतने के लिए 42 रन चाहिए थे. वरुण चक्रवर्ती ने गेंद फेंकी. दासुन शनाका ने उसे स्लिप में खेलना चाहते थे, लेकिन वे चूक गये और अपना संतुलन खो बैठे. इस दौरान उनका दायां पैर कुछ सेकेंड के लिए हवा में उठ गया. इसी का फायदा उठाते हुए ईशान किशन ने उन्हें स्टंप कर दिया. ईशान ने इतनी तेजी से गिल्लियां बिखेरी कि बल्लेबाज कुछ भी समझ नहीं पाए.

हालांकि, बल्लेबाज आउट के बारे में सोचे बिना सिंगल के लिए दौड़े. अंपायर कुमार धर्मसेना स्पष्ट तस्वीर के लिए टीवी अंपायर के पास गये और अंतिम परिणाम भारत के पक्ष में आया. श्रीलंका इस समय पहले से ही संघर्ष कर रहा था और शनाका के आउट होने से मेजबान की परेशानी और बढ़ गई.

अगले ओवर में, उप-कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने इसुरु उदाना (1) और दुष्मंथा चमीरा (1) को पेवेलियन भेजकर श्रीलंका को 126 रनों पर समेट दिया. जिससे भारत को 38 रनों से खेल जीतने में मदद मिली. इससे पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर मेहमान टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था. सूर्यकुमार यादव ने एक और आकर्षक अर्धशतक के साथ अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें