1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs south africa dean elgar on virat kohli ahead of cape town test rkt

IND vs SA: विराट कोहली की वापसी से डरे दक्षिण अफ्रीकी कप्तान! केप टाउन में आज से निर्णायक लड़ाई

भारत ने पहला टेस्ट मैच जीता था. जवाब में साउथ अफ्रीका ने जोहानिसबर्ग का मैदान मार लिया. अब नजर दोनों टीमों की केप टाउन पर है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IND vs SA Test
IND vs SA Test
फोटो - ट्वीटर

India vs South Africa 3rd Test: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज तीसरा टेस्ट मैच केप टाउन (Cape Town) में खेला जाएगा, जहां सीरीज दांव पर लगी है. भारत और साउथ अफ्रीका की टीमों ने कमर कस ली है. मौका निर्णायक लड़ाई लड़ने का है. दोनों टीमों को जीत से कम कुछ मंजूर भी नहीं होगा. भारत के लिए अच्छी बात ये है कि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम में वापसी हो चुकी है. पीठ दर्द के चलते विराट जोहानिसबर्ग में खेले दूसरे टेस्ट से बाहर रहे थे. जोहानिसबर्ग में कोहली की आक्रमकता की कमी खलती दिखी. वहीं विराट की वापसी पर दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर का भी बड़ा बयान आया है.

भारत- दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले तीसरे मैच से पहले डीन एल्गर (Dean Elgar) ने कहा कि विराट कोहली खेल में एक अलग तरह की तेजी लाते हैं. मुझे नहीं लगता कि मैंने उनको मिस किया. अफ्रीकी कप्तान एल्गर ने आगे कहा कि वह एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और अपनी टीम के भीतर बहुत अनुभवी हैं. उनका नाम बोलता है और वह आसपास के अधिक सम्मानित क्रिकेटर खिलाड़ियों में से एक हैं. कोहली पीठ के ऊपरी हिस्से में खिंचाव के कारण पिछले हफ्ते जोहानिसबर्ग में दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे. कोहली अपना 99वां टेस्ट अपनी बेटी विमिका के पहले जन्मदिन के मौके पर खेलेंगे. बता दें कि पिछले साल 11 जनवरी के वमिका का जन्म हुआ था.

विराट बना सकते हैं कई रिकॉर्ड्स 

विराट कोहली आज से शुरु हो रहे तीसरे टेस्ट में कई रिकॉर्ड्स भी अपने नाम कर सकते हैं. विराट टेस्ट क्रिकेट में 8 हजार रन पूरे करने से 146 रन दूर हैं और इस टेस्ट में वह यह लक्ष्य हासिल करना चाहेंगे. उन्होंने अपने 100 कैच पूरा करने के लिए भी दो कैच की और जरूरत है. बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में भारत ने अब तक कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. मैजूदा सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है और अगर भारत से अंतिम मैच अपने नाम करता है तो टीम इंडिया सीरीज जीत कर इतिहास रच देगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें