1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs south africa 1st test day 5 live score updates centurion supersports park virat kohli aml avd

Ind vs SA,1st Test: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, 113 रन से सेंचुरियन टेस्ट जीतकर बनायी बढ़त

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India vs South Africa
India vs South Africa
PTI
मुख्य बातें

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन में खेला गया. भारत ने आज आखिरी दिन यह मैच 113 रनों से जीत लिया है. इसके साथ ही भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है. सीरीज में भारत को अब दो और टेस्ट मैच खेलने हैं.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

भारत ने 113 रन से जीता सेंचुरियन टेस्ट 

टीम इंडिया ने आज पांचवें और अंतिम दिन सेंचुरियन में खेले गये पहले टेस्ट मैच को 113 रनों से जीत लिया है. इसके साथ ही भारत ने दक्षिण अफ्रीका पर 1-0 की बढ़त बना ली है.

email
TwitterFacebookemailemail

दक्षिण अफ्रीका को आठवां झटका

दक्षिण अफ्रीका को आठवां झटका लगा है. भारत को जीत के लिए अब केवल दो विकेट चाहिए. आठवें विकेट के रूप में मार्को जानसन आउट हुए हैं. उन्होंने 13 रन बनाए और मोहम्मद शमी की गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

क्विंटन डी कॉक आउट, दक्षिण अफ्रीका को छठा झटका

मोहम्मद सिराज ने दक्षिण अफ्रीका को छठा झटका दिया है. छठे गेंदबाज के रूप में क्विंटन डी कॉक आउट हुए हैं. 21 रन के निजी स्कोर पर डी कॉक को सिराज ने बोल्ड कर दिया. टीम इंडिया को जीतने के लिए अब केवल 4 विकेट की जरूरत है.

email
TwitterFacebookemailemail

दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 150 के पार

दूसरी पारी में पांच विकेट के नुकसान पर दक्षिण अफ्रीका ने 150 रन बना लिए हैं. दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए अब 155 रनों की जरूरत है. जबकि, भारत को जीत के लिए 5 विकेट की दरकार है.

email
TwitterFacebookemailemail

कप्तान एल्गर 77 रन बनाकर आउट, दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका दिया है. बुमराह ने अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर को 77 रनों के निजी स्कोर पर आउट किया है. इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका के पांच बल्लेबाज पवेलियन लौट गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पांचवें दिन का खेल शुरू, एल्गर और बावुमा क्रीज पर

पांचवें दिन का खेल समय से शुरू हो गया है. डीन एल्गर और टेम्बा बावुमा क्रीज पर मौजूद हैं. भारत को मैच जीतने के लिए आज 6 विकेट उखाड़ने होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

तीसरे दिन सबसे ज्यादा 18 विकेट गिरे

सेंचुरियन टेस्ट में दूसरे दिन का खेल बारिश के कारण नहीं हो सका. वहीं तीसरे दिन सबसे ज्यादा 18 विकेट गिरे. पहले दिन भारत ने बल्लेबाजी शुरू की और केवल 3 विकेट गिरे. वहीं चौथे दिन 13 विकेट गिरे. अब पांचवें दिन 6 विकेट दांव पर हैं. अगर भारतीय गेंदबाज ये विकेट गिरा देते हैं तो जीत पक्की है.

email
TwitterFacebookemailemail

पांचवें दिन के खेल पर बारिश का साया

सेंचुरियन में आज पांचवें दिन के खेल पर बारिश का साया है. भारत जीत से महज 6 विकेट दूर है. वहीं, दक्षिण अफ्रीका को अगर यह मैच जीतना है तो 211 और रन बनाने होंगे. वहीं अगर बारिश के कारण खेल प्रभावित होता है तो मैच ड्रॉ होने की पूरी संभावना है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें