1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs new zealand kyle jamieson fastest 50 wickets in tests broke shane bond record avd

India vs New Zealand: कीवी गेंदबाज काइल जैमीसन ने टेस्ट में चटकाये सबसे तेज 50 विकेट, बॉन्ड का रिकॉर्ड तोड़ा

कानपुर टेस्ट में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन (Kyle Jamieson) ने टेस्ट में सबसे तेज 50 विकेट चटकाने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
काइल जैमीसन ने टेस्ट में सबसे तेज 50 विकेट लिये
काइल जैमीसन ने टेस्ट में सबसे तेज 50 विकेट लिये
twitter

India vs New Zealand 1st Test भारत के खिलाफ कानपुर टेस्ट में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन (Kyle Jamieson) ने बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर लिया है. जैमीसन टेस्ट में सबसे तेज 50 विकेट चटकाने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गये हैं.

काइल जैमीसन ने भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को अपना 50 वां शिकार बनाया. जैमीसन ने केवल 9 मैचों में 50 विकेट चटकाया. कीवी तेज गेंदबाज जैमीसन ने टेस्ट में सबसे तेज 50 विकेट लेने के मामले में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड को पीछे छोड़ दिया.

शेन बॉन्ड ने टेस्ट में इससे पहले 12 मैचों में चटकाये थे 50 विकेट

टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड ने सबसे तेज 50 विकेट अपने नाम किये थे. उन्होंने 12 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की थी. उन्होंने न्यूजीलैंड के ही क्रिस मार्टिन के सबसे तेज 50 विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ा था. मार्टिन ने 13 मैचों में 50 विकेट चटकाये थे.

जैमीसन की बात करें तो उन्होंने 21 फरवरी 2020 को टेस्ट में डेब्यू किया. उन्होंने केवल 9 मैचों की 18 पारियों में 50 विकेट चटका डाले. उन्होंने 5 बार 5 विकेट और एक बार 10 विकेट भी लिये हैं.

भारत के खिलाफ कानपुर टेस्ट में उन्होंने पहली पारी में 91 रन देकर 3 विकेट चटकाये थे. जबकि दूसरी पारी में अब तक 1 विकेट ले लिया है. उन्होंने बल्ले से भी कमाल दिखाया और पहली पारी में 75 गेंदों में एक चौके की मदद से 23 रन बनाये.

गौरतलब है कि भारत ने पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड को पहली पारी में 298 रन पर ढेर कर पहली पारी में 49 रनों की बढ़त बना ली है और दूसरी पारी में एक विकेट खोकर 14 रन बना भी लिया है. भारत-न्यूजीलैंड पहले टेस्ट में अब दो दिनों का खेल शेष रह गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें