1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs new zealand gautam gambhir took a dig former head coach ravi shastri rahul dravid rkt

IND vs NZ: टीम इंडिया की जीत के बाद रवि शास्त्री पर भड़के गौतम गंभीर, द्रविड़ को लेकर कह दी बड़ी बात

गौतम गंभीर के मुताबिक, विनम्र होना बहुत जरूरी है चाहे आप अच्छा खेलें या खराब. उन्होंने कहा मुझे लगता है कि राहुल द्रविड़ का फोकस अच्छा खिलाड़ी अच्छा इनसान बने पर रहेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रवि शास्त्री पर भड़के गौतम गंभीर
रवि शास्त्री पर भड़के गौतम गंभीर
Twitter

India vs New Zealand 3rd T20 : कप्तान रोहित शर्मा के धमाकेदार अर्धशतक और पुछल्ले बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान तथा अक्षर पटेल की बलखाती गेंदों के सहारे भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे और अंतिम टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां 73 रन से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया. वहीं भारत न्यूजीलैंड पर टी-20 में दो बार क्लीन स्वीप करनेवाली पहली टीम बन गयी है. सीरीज फतह के बाद कोच राहुल द्रविड़ की भी काफी तारीफ हो रही है. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और बीजेपी नेता गौतम गंभीर ने भी राहुल द्रविड़ की तारीफ की है.

मीडिया से बात करते हुए गौतम गंभीर ने कहा, यह सही है कि रवि शास्त्री के कार्यकाल में भारत दो बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीता, भारत नंबर वन टेस्ट टीम बना, टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में जाकर सीरीज जीतने में सफल रहा. लेकिन उनके कार्यकाल में भारत एक भी आईसीसी लेवल की ट्रॉफी नहीं जीत सका. टीम इंडिया ने जब 2019 में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती तो रवि शास्त्री ने उसे 1983 के विश्व कप से बड़ी जीत बताया था. गंभीर के मुताबिक, विनम्र होना बहुत जरूरी है चाहे आप अच्छा खेलें या खराब. उन्होंने कहा मुझे लगता है कि राहुल द्रविड़ का फोकस अच्छा खिलाड़ी अच्छा इनसान बने पर रहेगा.

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद कोच रवि शस्त्री का कर्यकाल खत्म हो गया था जिसके बाद राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया हेड कोच बनाया गया. हेड कोच बनने के बाद राहुल द्रविड़ की पहली सीरीज जीत है. वहीं मैच की बात करे तो रन के लिहाज से न्यूजीलैंड पर भारत की सबसे बड़ी जीत है. रोहित ने लगातार तीसरे मैच में टॉस जीता, लेकिन इस बार उन्होंने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत ने सात विकेट पर 184 रन बनाये और फिर न्यूजीलैंड को 17.2 ओवर में 111 रन पर ढेर कर दिया. भारत ने जयपुर में पहला मैच पांच विकेट और रांची में दूसरा मैच सात विकेट से जीता था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें