1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs new zealand 3rd t20 team winning the toss in kolkata would like to bowl first see pitch report avd

IND vs NZ 3rd T20: कोलकाता में टॉस जीतने वाली टीम करना चाहेगी पहले गेंदबाजी, रन के लिए तरसेंगे बल्लेबाज

पहले दो मुकाबले में जिस तरह जयपुर और रांची में चौको और छक्कों की बरसात हुई थी, कोलकाता के ईडन गार्डन्स में भी दर्शकों को थोड़ी निराशा हाथ लग सकती है. यहां अबतक जीतने भी टी20 मुकाबले हुए हैं, सभी में बल्लेबाज रन के लिए संघर्ष करते नजर आये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोलकाता में टॉस जीतने वाली टीम करना चाहेगी पहले गेंदबाजी
कोलकाता में टॉस जीतने वाली टीम करना चाहेगी पहले गेंदबाजी
pti photo

India vs New Zealand 3rd T20 भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 21 नवंबर को खेला जाएगा. 2-0 से सीरीज जीत चुकी भारतीय टीम की नजर न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप कराने पर होगी.

जयपुर-रांची की तरह होगी चौको और छक्कों की बारिश

पहले दो मुकाबले में जिस तरह जयपुर और रांची में चौको और छक्कों की बरसात हुई थी, कोलकाता के ईडन गार्डन्स में भी दर्शकों को थोड़ी निराशा हाथ लग सकती है. यहां अबतक जीतने भी टी20 मुकाबले हुए हैं, सभी में बल्लेबाज रन के लिए संघर्ष करते नजर आये. पिच से गेंदबाजों को पहली पारी में मदद मिल सकती है.

कोलकाता में टॉस जीतो, मैच जीतो

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी. यहां अबतक हुए 3 मुकाबलों में पहले गेंदबाजी करने वाली टीम की ही जीत हुई है. इसलिए जो भी टीम टॉस जीतेगी, पहले गेंदबाजी करना चाहेगी.

जबकि भारत ने भी अबतक दो मुकाबले जो जीते हैं, उसमें पहले गेंदबाजी किया था. टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया था, तो वेस्टइंडीज को 5 विकेट से रौंदा था.

कोलकाता में होगा लो स्कोरिंग मैच

कोलकाता में लो स्कोरिंग मैच हो सकता है. अबतक हुए मुकाबले में अधिक रन नहीं बने हैं. इंग्लैंड के लिए खिलाफ भारत ने पहली पारी में केवल 120 रन बनाया था और मैच हार गया. जबकि भारत के खिलाफ पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 118 रन बनाये थे और मैच हार गया. आखिरी बार भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज की टीम का भी हाल ऐसा ही हुआ था. पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम केवल 109 रन बना पायी थी और मुकाबला भारत ने जीत लिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें