1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs new zealand 3rd t20 team india record at eden gardens kolkata is excellent rohit sharma eyes clean sweep avd

IND vs NZ 3rd T20: कोलकाता में भारत का दबदबा, रोहित की नजर क्लीन स्वीप पर

बंगाल टाइगर सौरव गांगुली के शहर में कप्तान रोहित शर्मा और टीम इंडिया का टी20 अंतरराष्ट्रीय में शानदार रिकॉर्ड रहा है. भारतीय टीम ईडन गार्डन्स में अबतक 4 टी20 मुकाबला खेल चुकी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोलकाता में भारत का दबदबा
कोलकाता में भारत का दबदबा
pti photo

India vs New Zealand 3rd T20 भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होना है. जयपुर और रांची में धमाकेदार जीत के बाद टीम इंडिया की नजर क्लीन स्वीप पर होगी.

बंगाल टाइगर सौरव गांगुली के शहर में कप्तान रोहित शर्मा और टीम इंडिया का टी20 अंतरराष्ट्रीय में शानदार रिकॉर्ड रहा है. भारतीय टीम ईडन गार्डन्स में अबतक 4 टी20 मुकाबला खेल चुकी है. जिसमें भारतीय टीम ने दो मैचों में शानदार जीत दर्ज की है, जबकि एक मैच में हार और एक मैच स्थगित कर दी गयी थी.

2016 के बाद से कोलकाता में नहीं हारी टीम इंडिया

कोलकाता में टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार रहा है. यहां 5 साल से टीम इंडिया टी20 अंतरराष्ट्रीय में एक भी मुकाबला नहीं हारी. अगर 21 नवंबर को होने वाले मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराने में कामयाब होती है, तो टीम इंडिया का टी20 में हैट्रीक जीत होगी. 19 मार्च 2016 को कोलकाता में पाकिस्तान और भारत के बीच मैच हुआ था, जिसमें भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया था, जबकि 4 नवंबर 2018 को भारत ने वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हराया था.

इंग्लैंड से पहला मैच हार चुका है भारत

ईडन गार्डन्स में भारत और इंग्लैंड के बीच 29 अक्टूबर 2011 को पहली बार टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला गया. जिसमें इंग्लैंड की टीम ने भारत को 6 विकेट से हराया था. उस मुकाबले में भारतीय टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर केवल 120 रन ही बना पायी थी, जबकि इंग्लैंड की टीम ने 18.4 ओवर में केवल 4 विकेट खोकर मुकाबला जीत लिया.

कप्तानी में रोहित शर्मा का शानदार रिकॉर्ड

ईडन गार्डन्स में बतौर कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार रहा है. रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में एक मैच खेला और उसमें टीम इंडिया को जीत मिली. यहां महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने दो मुकाबले खेले, जिसमें एक में जीत और दूसरे में हार मिली.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें