1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs new zealand 2nd test wankhede lucky for virat kohli scored a double century in tests avd

India vs New Zealand: विराट कोहली के लिए भाग्यशाली रहा है वानखेड़े, जड़ चुके हैं टेस्ट में दोहरा शतक

वानखेड़े का पिच विराट कोहली के लिए भाग्यशाली रहा है. विराट ने यहां टेस्ट में दोहरा शतक भी जमाया है. टेस्ट में अबतक 27 शतक जमा चुके विराट कोहली ने 5 साल पहले 2016 में 235 रन की पारी खेली थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली के लिए भाग्यशाली रहा है वानखेड़े
विराट कोहली के लिए भाग्यशाली रहा है वानखेड़े
twitter

India vs New Zealand, 2nd Test भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में शुक्रवार से दूसरा और निर्णायक टेस्ट मैच खेला जाएगा. कानपुर में महज एक विकेट से जीत हाथ से निकलने के बाद टीम इंडिया की नजर वानखेड़े में कीवी टीम को हराकर सीरीज जीतने पर होगी.

टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है कि दूसरे टेस्ट से टीम में नियमित कप्तान रन मशीन विराट कोहली भी टीम के साथ जुड़ जाएंगे. कोहली ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में तैयारी और टीम संयोजन के बारे में बताया.

वानखेड़े में टेस्ट रिकॉर्ड की बात करें तो यहां विराट कोहली का बल्ला खुब चला है. वानखेड़े का पिच विराट के लिए भाग्यशाली रहा है. विराट ने यहां टेस्ट में दोहरा शतक भी जमाया है. टेस्ट में अबतक 27 शतक जमा चुके विराट कोहली ने 5 साल पहले 2016 में 235 रन की पारी खेली थी.

विराट कोहली ने वानखेड़े में 4 टेस्ट की 6 पारियों में 1 शतक और 3 अर्धशतक की मदद से कुल 433 रन बनाये हैं. जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 235 रन रहा है. कोहली ने वानखेड़ में 72.16 के औसत से रन बनाये हैं.

3 साल से कोहली के बल्ले से नहीं निकला शतक

विराट कोहली के बल्ले से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3 साल से एक भी शतक नहीं निकला है. कोहली ने आखिरी बार टेस्ट में 22 नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन में 136 रन की पारी खेली थी. वहीं 14 अगस्त 2019 को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में नाबाद 114 रनों की पारी खेली थी.

उसके बाद विराट कोहली के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला. हालांकि इस दौरान उन्होंने टेस्ट और वनडे में कई अर्धशतक जमाये.

वानखेड़े में भारत-न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट में बराबर का मुकाबला

वानखेड़े में भारत और न्यूजीलैंड के बीच बराबर का मुकाबला रहा है. दोनों टीमों के बीच अबतक वानखेड़े में दो टेस्ट मैच खेले गये हैं. जिसमें एक मैच में भारत और एक में न्यूजीलैंड की टीम ने जीत दर्ज की.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें