1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs new zealand 2nd test shubman gill injured suffers blow to right elbow aml

India vs New Zealand 2nd Test: शुभमन गिल को कोहनी में लगी चोट, दूसरी पारी में खेलने पर संदेह

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन आज क्षेत्ररक्षण के दौरान शुभमन गिल को कोहनी में चोट लग गयी है. दूसर पारी में उनका बल्लेबाजी करना संदिग्ध है. बीसीसीआई ने उनके चोटिल होने की जानकारी दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shubman Gill.
Shubman Gill.
PTI

मुंबई : भारत के बल्लेबाज शुभमन गिल को शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल के दौरान दाहिनी कोहनी में चोट लग गयी. पहली पारी में क्षेत्ररक्षण के दौरान गिल को दाहिनी कोहनी में चोट लग गयी. वह हेनरी निकोल्स के एक शॉट को रोकने के प्रयास में चोटिल हुए हैं. अक्षर पटेल की गेंद पर निकोलस ने स्वीप किया और शार्ट लेग पर खड़े शुभमन गिल को चोट लगी.

22 वर्षीय शुभमन गिल खिलाड़ी पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है और इसलिए उसने एहतियात के तौर पर मैदान पर बाद में नजर नहीं आए. बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि शुभमन गिल को पहली पारी में क्षेत्ररक्षण के दौरान दाहिनी कोहनी में चोट लगी थी. वह पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं और इसलिए एहतियात के तौर पर मैदान में नहीं उतरे.

मैच की बात करें तो दूसरे दिन वानखेड़े स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने कुल मिलाकर 16 विकेट झटके जिसके बाद मेजबान टीम मुंबई में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में शीर्ष पर पहुंच गयी. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद, दूसरी पारी में भारत का स्कोर 69/0 था. मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा क्रमशः 38 और 29 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं.

टीम इंडिया अब कीवी टीम से 332 रन से आगे है. आज एक अजीब घटनाक्रम में जहां एजाज पटेल ने 10 विकेट लेकर इतिहास रचा, वहीं भारतीय गेंदबाजों ने एक अलग कारनामा किया. पहली पारी खेलने उतरी न्यूजीलैंड की पूरी टीम 62 रन पर ऑलआउट हो गयी. मोहम्मद सिराज ने कीवी टीम की शुरुआती क्रम को तोड़ कर रख दिया. उन्होंने लगातार तीन विकेट झटके.

इसके बाद का कसर रविचंद्रन अश्विन ने पूरा किया. अश्विन ने चार विकेट लिए. अक्षर पटेल ने दो और जयंत यादव ने एक विकेट लिया. न्यूजीलैंड की टीम फोलोऑन नहीं बचा सकी, लेकिन कप्तान विराट कोहली ने फोलोऑन नहीं देने का फैसला किया. भारत ने दूसरी पारी में न्यूजीलैंड पर 332 रन की बढ़त बना ली है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें