1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england 3rd test rishabh pant forced to remove taping from gloves watch video virat kohli rkt

IND vs ENG: ऋषभ पंत के दस्तानों को लेकर मचा बवाल, अंपायर्स ने मैच के बीच में ही हटवाया ग्लव्स पर लगी टेप

भारत और इंग्लैंज के बीच खेले जा रहे लीड्स टेस्ट में दूसरे दिन टी-ब्रेक से पहले अंपायरों ने ऋषभ पंत के दस्ताने से टेप हटवाए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IND vs ENG
IND vs ENG
फोटो - ट्वीटर

IND vs ENG 3rd Test : हेडिंग्ले टेस्ट के पहले दो दिन भारतीयों के लिए काफी मुश्किल भरे रहे हैं. पहले दिन 78 रन पर ढेर होने के बाद, भारत ने दूसरे दिन इंग्लैंड को 345 रन की बढ़त दी और मैच भारत की पकड़ से फिसलता जा रहा है. इस बीच भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) एक अलग तरह के विवाद में फस गए. बता दें कि दूसरे सेशन की आखिरी गेंद पर पंत ने इंग्लैंज के बल्लेबाज डेविड मलान का कैच लपका. इस दौरान पंत के ग्लव्स पर लगी टेप को अंपायर्स ने हटवाया.

बता दें कि दूसरे दिन के खेल के दौरान पंत और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को दोनों मैदानी अंपायरों के साथ बातचीत करते देखा गया. तीसरा सेशन शुरू होने से पहले मैच अधिकारियों एलेक्स व्हार्फ और रिचर्ड केटलबोरो ने पंत से कहा कि वे अपने विकेटकीपिंग ग्लव्स पर लगे टेप को हटाएं. टेप स्पष्ट रूप से उनकी चौथी और पांचवीं उंगली के बीच नजर आ रही था जो एमसीसी कानूनों के अनुसार सही नहीं है. ICC के नियम 27.1 के अनुसार विकेटकीपर दस्ताने पहनता है, तो उन्हें तर्जनी और अंगूठे को जोड़ने के अलावा उंगलियों के बीच कोई बंध नहीं होनी चाहिए.

मैच में मौजूद कमेंटेटर - नासिर हुसैन और डेविड लॉयड ने भी इस घटना पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पंत ने जिस तरह से अपने दस्तानों पर बद्धी लगाई थी वह सही नहीं था. वहीं मैच में इंग्लैंड ने गुरुवार को यहां तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन स्टंप तक पहली पारी में आठ विकेट पर 423 रन बनाकर 345 रन की बढ़त हासिल की और मेहमान टीम पर शिकंजा कस दिया. रूट ने फुटवर्क और सही टाइमिंग का शानदार नजारा पेश करते हुए क्रीज पर उतरते ही तेजी से रन जुटाना शुरू कर दिया. पहले दो टेस्ट में शतक जड़नेवाले रूट ने भारतीय गेंदबाजों को इस मैच में भी कोई मौका नहीं दिया और इशांत शर्मा (92 रन देकर कोई विकेट नहीं) की गेंद को सीमा रेखा के पार कराकर 23वां शतक पूरा किया. भारतीय तेज गेंदबाजों में मोहम्मद शमी ने 87 रन देकर तीन विकट झटके.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें