1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs australia test series rohit sharma praised indian bowlers gave this clarification on his shot in 4th test match aml

IND vs AUS: रोहित शर्मा ने की भारतीय गेंदबाजों की जमकर तारीफ, अपने शॉट पर दी यह सफाई

By Agency
Updated Date
रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
twitter

ब्रिसबेन : टीम इंडिया के उप कप्तान रोहित शर्मा ने चौथे टेस्ट की पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों की जमकर तारीफ की. शर्मा थांगारासु नटराजन के मजबूत व्यक्तित्व से काफी प्रभावित हैं और उनका मानना है कि तमिलनाडु का बायें हाथ का यह गेंदबाज शीर्ष स्तर पर सफलता हासिल करने की भूख की बदौलत अच्छा प्रदर्शन करता रहेगा. जिस शॉट पर रोहित शर्मा आउट हुए उसपर हो रही आलोचना पर उन्होंने कहा कि मुझे कोई पछतावा नहीं है.

रोहित ने इसी मैच से पदार्पण करने वाले नटराजन (78 रन देकर तीन विकेट) के बारे में कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो नटराजन ने काफी अच्छी गेंदबाजी की. देश के बाहर (अंतरराष्ट्रीय टेस्ट में) वह पहली बार खेल रहा है और इतने अपार अनुभवी बल्लेबाजों को गेंदबाजी कर रहा था, यह इतना आसान नहीं था और वह कोई दबाव में भी नहीं था.'

शर्मा ने कहा, ‘पहली गेंद से ही, वह अच्छा था. उसने संयम दिखाया, वह मजबूत व्यक्तित्व का खिलाड़ी है जो ज्यादा बोलता नहीं लेकिन हम सभी जानते हैं कि वह मजबूत व्यक्तित्व वाला खिलाड़ी है. वह टीम और खुद के लिए अच्छा करना चाहता है. वह यहां बना रहेगा. रोहित ने कहा ज्यादातर गेंदबाज पहली बार ऑस्ट्रेलिया में खेल रहे हैं. सिराज ने दो मैच खेले हैं और सैनी सिडनी में खेला था. निश्चित रूप से इनके पास ज्यादा अनुभव नहीं है.

रोहित 74 गेंद में 44 रन की पारी के दौरान अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन लियोन की गेंद को मिडविकेट पर उठाने की कोशिश में आउट हो गये और यह उसी तरह का शॉट है जो टेस्ट मैचों में शुरू में भी उनके आउट होने का कारण बनता था. रोहित ने कहा कि आपके पास हमेशा एक योजना होती है और वास्तव में मुझे उस शॉट को खेलने का कोई पछतावा नहीं है. मैं हमेशा गेंदबाजों पर दबाव बनाना चाहता हूं. नाथन लियोन चतुर गेंदबाज है और उसने मुझे ऐसी गेंदबाजी की जिसमें मेरे लिए गेंद को कुछ ऊपर उठाना मुश्किल हो गया.

कमेंटरी बॉक्स में उनके शॉट चयन की आलोचना की गयी. रोहित अच्छी शुरुआत कर बड़ा स्कोर बना सकते थे, जिससे भारत का स्कोर स्टंप तक दो विकेट पर 62 रन हो गया. रोहित निराशा को समझते हैं लेकिन उन्होंने बताया कि उन्होंने इस तरह का स्ट्रोक क्यों खेला. उन्होंने कहा, ‘ऐसा नहीं है कि यह (वो शॉट) कहीं से भी आ गया. यह ऐसा शॉट है जो मैं पहले भी अच्छा खेलता रहा हूं. मैं इस शॉट को खेलना चाहता हूं और इस टीम में इसी तरह की भूमिका निभाता हूं.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें