1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs australia 2nd test match day 3 ends with india leading by two runs and australia four wickets in hand rjh

India vs Australia Day 3 ends : तीसरे दिन का खेल समाप्त, आस्ट्रेलिया पर भारत हावी, चार विकेट गिराना रहाणे का लक्ष्य

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India vs Australia Day 3 ends
India vs Australia Day 3 ends
BCCI Tweets

Australia vs India 2nd test match : भारतीय गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के कारण टीम इंडिया ने आस्ट्रेलिया पर दूसरे टेस्ट मैच में दबाव बना दिया है और एक बड़ी जीत की ओर अग्रसर हो गयी है. तीसरे दिन का खेल समाप्त (game ended on third day) होने तक हालांकि आस्ट्रेलिया पर भारत को मात्र दो रन की ही बढ़त हासिल थी, लेकिन आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज काफी दबाव में थे.

आस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 195 आलआउट और दूसरी पारी में 133 रन पर छह विकेट के स्कोर के बाद बैकफुट पर है. ऐसे में कप्तान अजिंक्य रहाणे के पास यह सुअवसर है कि वे चार मैचों के सीरीज को 1-1 से बराबर कर लें.

कप्तान अजिंक्य रहाणे और रविंद्र जडेजा की शानदार बल्लेबाजी के कारण भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया पर 131 रन की बढ़त बनायी थी. उसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. हालांकि उमेश यादव के चोटिल होने के बाद रहाणे की चिंता बढ़ी है.भारत के पांचों गेंदबाजों ने शानदार तरीके से बॉलिंग की और आस्ट्रेलिया की टीम को दबाव में रखा. जडेजा के अतिरिक्त सभी ने एक-एक विकेट चटकाये और आस्ट्रेलिया की टीम को दबाव में रखा.

आस्ट्रेलिया की ओर से सबसे अधिक रन (40) ओपनर मैथ्यू वाडे ने बनाये, उनके अलावा मार्नस लाबुशेन ने 28 रन, ट्राविस हेड ने 17 रन बनाये. अभी पैट कमिंस 15 और कैमरन ग्रीन 17 रन बनाकर खेल रहे हैं.

आज के दिन का खेल समाप्त होने के बाद अजिंक्य रहाणे ने कहा कि अभी मैच जारी है और हमें अभी चार विकेट गिराना है. रहाणे ने कहा कि आज हम अच्छा प्रदर्शन कर पाये, तो इसका श्रेय गेंदबाजों को जाता है, उन्होंने समय के अनुकूल बहुत ही अच्छी गेंदबाजी की.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें