1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india tour of sri lanka shubman gill replacement kapil dev and vvs laxman wants prithvi shaw play all matches against sri lanka rkt

टीम इंडिया के इस युवा बल्लेबाज पर मचा बवाल! कपिल देव और लक्ष्मण ने विराट के टीम में ना जाने की दी नसीहत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ
twitter

India Tour Of Sri Lanka, India vs England : क्या पृथ्वी शॉ श्रीलंका में सीमित ओवरों का क्रिकेट खेलेंगे या श्रृंखला शुरू होने से पहले इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेंगे? इस सवाल ने न केवल भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों बल्कि राष्ट्रीय टीमों को भी हैरान कर दिया है. हालांकि आधिकारिक तौर पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को एक पत्र लिखा गया है जिसमें शुभमन गिल के रिप्लेसमेंट की मांग की गई है, लेकिन बोर्ड ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है. वहीं पृश्वी शॉ को इंग्लैंड भेजे जाने पर पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने भी अपनी-अपनी राय दे रहे हैं.

कपिल देव हुए नाराज 

शॉ को टेस्ट टीम में शामिल करने के फैसले पर भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि अगर शॉ को इंग्लैंड बुलाया जाता है तो यह टीम में मौजूद खिलाड़ियों की बेइज्जती होगी. कपिल देव ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि इसकी कोई जरूरत है. सिलेक्टर्स की भी कुछ इज्जत होनी चाहिए. उन्होंने भी एक टीम चुनी है और मैं मैं आश्वस्त हूं कि यह बिना विराट कोहली और रवि शास्त्री की सलाह के नहीं हुआ होगा.

लक्ष्मण ने जतायी ये इच्छा 

वहीं कलाइयों के जादूगर के नाम से मशहूर पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने भी शॉ को इंग्लैंड भेजे जाने पर अपनी राय रखी है. लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान शॉ की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि युवा बल्लेबाज की क्षमता पर कोई संदेह नहीं है और वह श्रीलंका में होने वाले सभी मैचों में शॉ को बतौर ओपनर देखना चाहते हैं. लक्ष्मण ने आगे कहा कि आईपीएल से ज्यादा, मैं विजय हजारे टूर्नामेंट में एक कप्तान के रूप में उनके प्रदर्शन से काफी प्रभावित था क्योंकि उन्हें भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया था और उनकी तकनीक के बारे में काफी चर्चा हुई थी. '

बता दें कि फिलहाल बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अभी सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका में हैं. वहीं इंग्लैंड के खिलाफ खेली जानी वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले शुभमन गिल की इंजरी ने टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा दी है. शुभमन गिल चोटिल होने के कारण इंग्लैंड के पूरे दौरे से बाहर हो गए हैं। उन्हें फिट होने में कम से कम तीन महीने का समय लगेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें