1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india tour of england indian cricketers family has not yet received permission to visit england icc wtc final 2021 ind vs nz bcci rkt

India Tour of England: इंग्लैंड के तीन महीने लंबे टूर पर BCCI को सता रही है खिलाड़ियों की ये बड़ी चिंता, यूके से अभी तक नहीं मिली ये इजाजत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
India Tour of Engaland
India Tour of Engaland
PTI

India Tour of England 2021: भारतीय कप्तान विराट कोहली, उप कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच रवि शास्त्री भी मंगलवार को इंग्लैंड के दौरे पर जाने वाली टीम के लिए तैयार किये बायो बबल में शामिल हो गये. इसके साथ ही भारत की पुरुष और महिला टीमों का आठ दिन का कड़ा कोरेंटिन भी शुरू हो गया. भारतीय पुरुष टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है. इसके बाद टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. महिला टीम को इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं.

विराट-रहाणे समेत कुछ खिलाड़ियों की जांच हर रोज होगी

अधिकारी ने बताया कि विराट समेत तमाम खिलाड़ियों के लिए उनके रूम में साइकिल्स, डमबल्स और बार्स की व्यवस्था की गयी है. इसके साथ ही इनकी हर रोज कोरोना जांच की जायेगी. 19 मई को ज्वाइन करने वालों खिलाड़ियों को इससे राहत है. उन खिलाड़ियों की जांच में एक दिन का गैप रखा गया है. हम इस नियम में थोड़ी भी राहत नहीं दे सकते. इस दौरान किसी भी खिलाड़ी को प्रैक्टिस की भी इजाजत नहीं होगी.

BCCI को सता रही है खिलाड़ियों की ये बड़ी चिंता

पता चला है कि खिलाड़ियों के परिवारों को अभी तक मंजूरी नहीं मिली है, लेकिन बीसीसीआइ को उम्मीद है कि जल्द ही ऐसा हो जायेगा. सूत्रों ने कहा कि हम खिलाड़ियों को तीन महीने तक अपने परिवारों से दूर नहीं रख सकते हैं और वह भी बायो बबल में. यह मानसिक स्वा​स्थ्य के लिए भी अच्छा नहीं है. टीमों के इंग्लैंड पहुंचने पर पृथकवास की अवधि को लेकर अब भी बातचीत चल रही है.

कोरोना पॉजिटिव हुए, तो टीम से किया जायेगा बाहर

बीसीसीआइ ने इससे पहले सभी खिलाड़ियों को बायो-बबल में एंट्री से पहले भी कोरोना जांच कराने के लिए कहा था. बोर्ड ने कहा था कि रिपोर्ट के साथ ही एंट्री दी जायेगी. इसके लिए इंग्लैंड टूर पर जाने वाले सभी खिलाड़ियों के घर पर कोरोना जांच की व्यवस्था की गयी. बोर्ड ने सभी खिलाड़ियों को यह भी सख्त हिदायत दे रखा है कि जो खिलाड़ी टूर से पहले कोरोना पॉजिटिव आयेगा, उसे टीम से बाहर कर दिया जायेगा. टीम दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. तीन दिन के सख्त कोरेंटिन के बाद बाकी सात दिनों तक प्रैक्टिस करने की भी इजाजत दी जायेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें