1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india tour of england begins rohit sharma shubman gill opening pair net practice 5th test avd

England vs India: भारत का इंग्लैंड दौरा शुरू, 5वें टेस्ट से पहले रंग में दिखी रोहित-गिल की सलामी जोड़ी

भारत को इंग्लैंड दौरे पर तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले भी खेलने हैं. सीमित ओवरों की शृंखला से पहले टीम डर्बीशर और नॉर्थम्पटनशर के खिलाफ दो अभ्यास मैच भी खेलेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अभ्यास करती टीम इंडिया
अभ्यास करती टीम इंडिया
twitter

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज की समाप्ति के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे (India tour of England) पर पहुंच चुकी है. सोमवार को टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल सहित भारतीय क्रिकेटरों ने इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में एक जुलाई से होने वाले पांचवें और अंतिम क्रिकेट टेस्ट से पहले सोमवार को नेट अभ्यास किया.

इंग्लैंड दौरे पर तीन टी20 और तीन वनडे सीरीज खेलेगी टीम इंडिया

भारत को इंग्लैंड दौरे पर तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले भी खेलने हैं. सीमित ओवरों की शृंखला से पहले टीम डर्बीशर और नॉर्थम्पटनशर के खिलाफ दो अभ्यास मैच भी खेलेगी. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शृंखला की टीम का हिस्सा नहीं रहे विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और रविंद्र जडेजा ने पिछले हफ्ते इंग्लैंड में पहले ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा लिया.

रोहित और गिल कर सकते हैं इंग्लैंड के खिलाफ पारी की शुरुआत

रोहित शर्मा और शुभमन गिल के इस टेस्ट मैच में भारत के लिए पारी का आगाज करने की संभावना है और ये दोनों लीसेस्टरशर काउंटी मैदान पर अभ्यास सत्र के दौरान अपने कौशल को निखारते नजर आए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 अंतरराष्ट्रीय शृंखला के लिए रोहित को आराम दिया गया था. उन्होंने फ्रंट फुट पर कुछ गेंदों पर रक्षात्मक खेल दिखाया जबकि शॉर्ट गेंदों पर पुल शॉट भी खेला. गिल भी बल्लेबाजी सत्र के दौरान अपने खेल के विभिन्न पहलुओं पर काम करते दिखे.

भारतीय टीम का इंग्लैंड में लंबा दौरा

भारतीय टीम यहां एक हफ्ते तक रहेगी और लीसेस्टरशर के खिलाफ 24 जून से चार दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी. रोहित और लोकेश राहुल ने पिछले साल भारत को इंग्लैंड में टेस्ट शृंखला में 2-1 की बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी जिसके बाद कोरोना महामारी के कारण अंतिम मुकाबले को रद्द कर दिया गया था.

इंग्लैंड दौरे में चोट के कारण केएल राहुल टेस्ट सीरीज से बाहर

केएल राहुल हालांकि ग्रोइन की चोट के कारण अब आयोजित हो रहे पांचवें टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. वह चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू शृंखला से भी बाहर हो गए थे. उनकी गैरमौजूदगी में गिल के पारी का आगाज करने की संभावना है. रोहित ने चार टेस्ट में एक शतक और दो अर्धशतक की मदद से 368 रन जुटाए थे जबकि राहुल ने एक शतक और एक अर्धशतक से 315 रन बनाए.

इंग्लैंड की टीम शानदार फॉर्म में

शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर 2020-21 में भारत को टेस्ट शृंखला में एतिहासिक जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी और अब वह ब्रिटेन दौरे पर छाप छोड़ने को बेताब होंगे. इस मैच के दौरान रोहित पहली बार विदेशी सरजमीं पर टेस्ट टीम की अगुआई करेंगे. बेन स्टोक्स की अगुआई वाली इंग्लैंड की टीम शानदार फॉर्म में चल रही है और उसने गत विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर तीन टेस्ट की शृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें