1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india england fifth test match canceled due to ipl 2021 bcci president sourav ganguly replied aml

तो क्या IPL की वजह से रद्द हुआ भारत-इंग्लैंड का पांचवां टेस्ट, बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने दिया जवाब

बीसीसीआई कभी ऐसा नहीं कर सकता है. बीसीसीआई इतना गैरजिम्मेदार बोर्ड कभी भी नहीं होगा. उन्होंने कहा कि हम अन्य बोर्डों को भी महत्व देते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली.
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली.
Twitter

नयी दिल्ली : बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के रद्द होने पर अपनी राय दी है. पूर्व कप्तान से कहा कि कई लोगों का अनुमान है कि इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट को रद्द किया गया है. लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है. आईपीएल का इंटरनेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट या मैच से कोई लेना-देना नहीं है.

गांगुली ने द टेलीग्राफ से बात करते हुए कहा कि भारतीय खिलाड़ियों को कोरोनावायरस संक्रमण का डर सता रहा था, जो स्वभाविक है. फिजियो योगेश परमार के पॉजीटिव आने के बाद टीम के ज्यादातर खिलाड़ियों ने खेलने में रूची नहीं दिखायी. जब गांगुली से यह पूछा गया कि क्या आईपीएल की वजह से बीसीसीआई ने पांचवें टेस्ट को रद्द करने के लिए बात की.

गांगुली ने कहा कि नहीं, नहीं, बीसीसीआई कभी ऐसा नहीं कर सकता है. बीसीसीआई इतना गैरजिम्मेदार बोर्ड कभी भी नहीं होगा. उन्होंने कहा कि हम अन्य बोर्डों को भी महत्व देते हैं. बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि टीम के दूसरे फिजियो के भी कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद भारतीय खिलाड़ी संक्रमण के फैलने को लेकर काफी डरे हुए थे. वे खेलने के लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं थे.

गांगुली ने भारतीय खिलाड़ियों का बचाव करते हुए कहा कि खिलाड़ियों ने खेलने से इनकार कर दिया लेकिन आप उन्हें दोष नहीं दे सकते. फिजियो योगेश परमार खिलाड़ियों के इतने करीबी संपर्क थे, कि उनका डरना लाजमी है. नितिन पटेल के खुद को क्वारेंटाइन करने के बाद योगेष खिलाड़ियों के साथ पूरी तरह घुलमिल गये थे. वह उन्हें मालिश भी देते थे. वह उनके रोजमर्रा के जीवन का हिस्सा थे.

पूर्व इंडियन कैप्टन ने कहा कि उन्हें डर था कि अगर वे संक्रमित हो गये तो बायो बबल में रहना उनके लिए आसान नहीं होगा. बेशक, आपको उनकी भावनाओं का सम्मान करना होगा. ओल्ड ट्रैफर्ड में टॉस से कुछ घंटे पहले, ईसीबी ने एक बयान जारी कर कहा कि पांचवां टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया है क्योंकि भारत खेदजनक रूप से एक टीम को मैदान में उतारने में असमर्थ है. हालांकि इस मैच के बाद में कराने पर सहमति बनी है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें