1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india and pakistan cricket team will be face to face again after one and a half years blind cricket teams play three nation t20 series in dhaka avd

IND vs PAK : डेढ़ साल बाद भारत-पाकिस्तान क्रिकेट टीमें फिर होंगी आमने-सामने, जानें कब और कहां खेला जाएगा मुकाबला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
file photo
file photo
twitter
  • डेढ़ साल बाद फिर आमने-सामने होगी भारत-पाकिस्तान की टीमें

  • भारत और पाकिस्तान की नेत्रहीन क्रिकेट टीमें अगले महीने ढाका में तीन देशों की टी20 शृंखला में एक दूसरे के आमने सामने होंगी

  • आखिरी बार दोनों टीमों के बीच आईसीसी वर्ल्ड 2019 में हुआ था मुकाबला

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच का इंतजार कर रहे फैन्स के लिए अच्छी खबर है. डेढ़ साल के बाद एक बार फिर भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें आमने-सामने होंगी. आखिरी बार दोनों देशों के बीच क्रिकेट मुकाबला आईसीसी वर्ल्ड 2019 में खेला गया था. उसके बाद से अब तो दोनों देशों के बीच कोई भी क्रिकेट मैच नहीं खेला गया.

दरअसल भारत और पाकिस्तान की नेत्रहीन क्रिकेट टीमें अगले महीने ढाका में तीन देशों की टी20 शृंखला में एक दूसरे के आमने सामने होंगी.

पाकिस्तान नेत्रहीन क्रिकेट परिषद (पीबीसीसी) ने बताया कि पाकिस्तान, भारत और बांग्लादेश दो अप्रैल से ढाका में शुरू होने वाले तीन देशों के टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे. पाकिस्तान और भारत की नेत्रहीन क्रिकेट टीमें चार अप्रैल को टूर्नामेंट में एक दूसरे से भिड़ेंगी.

पाकिस्तान की नेत्रहीन टीम बुधवार को लाहौर से रवाना होगी और शृंखला का पहला मैच भारत और बांग्लादेश के बीच दो अप्रैल को खेला जायेगा. तीन अप्रैल को पाकिस्तान का सामना बांग्लादेश से और चार अप्रैल को भारत से होगा. इसके बाद वह छह अप्रैल को फिर बांग्लादेश से और सात अप्रैल को भारत से भिड़ेगी. आठ अप्रैल को होने वाले फाइनल में सर्वश्रेष्ठ दो टीमें एक दूसरे के आमने सामने होंगी.

डेढ़ साल पहले आखिरी बार हुई थी भारत-पाकिस्तान टीम की भिड़ंत

करीब डेढ़ साल पहले भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने हुईं थी. मौका था आईसीसी वर्ल्ड कप का. 16 जुन 2019 को दोनों टीमों के बीच मुकाबला हुआ था, जिसमें टीम इंडिया की 89 रनों से शानदार जीत हुई थी. जबकि दोनों टीमों के बीच आखिरी टेस्ट मैच 2007 में नवंबर 22 से 26 के बीच खेला गया था. वहीं आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 19 मार्च 2016 को खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी.

पाकिस्तान को हराकर ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप पर भारत का कब्जा

ब्लाइंड क्रिकेअ वर्ल्ड कप मौजूदा चैंपियन भारत है. आखिरी बार भारत ने पाकिस्तान की टीम को फाइनल में 93 रनों से हराकर वर्ल्ड चैंपियन बना था. उस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट टीम को ट्वीट कर बधाई दी थी.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें