25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर नहीं जाएंगे रोहित, कोहली और पांड्या, BCCI ने इस स्टार को बनाया कप्तान

IND vs ZIM: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. यह दौरा 06 जुलाई से शुरू हो रहा है. टीम के प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. बीसीसीआई ने दौरे के लिए शुभमन गिल को कप्तान बनाया है.

IND vs ZIM: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद टीम इंडिया को 5 मैचों की टी20 आई सीरीज के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करना है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. 06 जुलाई से यह सीरीज शुरू होगी. भारत के प्रमुख सितारे इस समय टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा हैं. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के तुरंत बाद यह टूर्नामेंट खिलाड़ियों के लिए काफी थकाने वाला रहा है. ऐसे में बीसीसीआई ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया है.

शुभमन गिल बने कप्तान

बीसीसीआई ने जिम्बाब्वे दौरे के लिए शुभमन गिल को कप्तान नियुक्त किया है. विकेटकीपर के रूप में संजू सैमसन और ध्रुव जुरेल टीम का हिस्सा हैं. टीम में अभिषेक शर्मा, रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी, तुषार देशपांडे, हर्षित राणा जैसे आईपीएल के स्टार्स को शामिल किया गया है. यशस्वी जायसवाल टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा जरूर हैं, लेकिन अब तक उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला है. अब जिम्बाब्वे में वह अपने बल्ले की चमक बिखेरेंगे. सैमसन भी टीम के साथ हैं और अब तक एक मैच में भी नहीं खेला है. पंत बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

T20 World Cup: आंद्रे रसेल ने तोड़ा ड्वेन ब्रावो का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले वेस्टइंडीज के पहले गेंदबाज बने

T20 World Cup 2024: इस बार हुई हैट्रिक की बारिश, किस-किस ने बनाया रिकॉर्ड

चीफ कोच का जल्द ऐलान करेगा बीसीसीआई

शुभमन गिल भी रिजर्व खिलाड़ी के रूप में भारतीय टीम के साथ गए थे, लेकिन उन्हें तेज गेंदबाज आवेश खान के साथ वापस भेज दिया गया था. राहुल द्रविड़ का कार्यकाल चीफ कोच के रूप में टी20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो रहा है. बीसीसीआई ने अब तक नये कोच के नाम का ऐलान नहीं किया है. गौतम गंभीर चीफ कोच बनने की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं. ऐसे में जिम्बाब्वे दौरे पर किसी दूसरे को कोच बनाकर भेजा जाएगा. उम्मीद है कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण कुछ अन्य कोचों के साथ टीम के साथ जिम्बाब्वे जाएंगे.

जिम्बाब्वे टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), नितीश रेड्डी, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें