38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs WI: वेस्टइंडीज में विराट कोहली को मिला ‘मां का प्यार’, गले लगाकर इमोशनल हुईं जोशुआ की मां, देखें VIDEO

Virat Kohli: विराट कोहली को वेस्टइंडीज में 'मां का प्यार' मिला जब विंडीज के विकेटकीपर जोशुआ दा सिल्वा की मां ने त्रिनिदाद में भारत बनाम वेस्टइंडीज के दूसरे टेस्ट मैच के इतर उनसे मिलने के बाद उन्हें गले लगाया और चूमा.

Joshua da Silva Mother Met Virat Kohli: पोर्ट ऑफ स्पेन में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दुसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने इतिहास रच दिया. कोहली ने अपने 500वें इंटरनेशनल मैच में एक शानदार शतक (121 रन) जड़ने का कारनामा किया. वहीं मैच के बाद शतकवीर विराट कोहली को कैरिबियन देश में ‘मां का प्यार’ भी मिला है. जब वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज जोशुआ दा सिल्वा की मां ने विराट से मिलने के बाद उन्हें गले लगाया और उन पर खूब प्‍यार लुटाया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

विराट से मिलकर इमोशनल हुईं जोशुआ की मां

दरअसल, वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज जोशुआ दा सिल्वा की मां शुक्रवार को विराट कोहली का खेल देखने के लिए स्टेडियम पहुंची थी. दिन का खेल खत्‍म होने के बाद जब टीम इंडिया बस से होटल के लिए रवाना हो रही थी तो जोशुआ की मां कोहली से मिलने पहुंची. इस दौरान कैरिबियन खिलाड़ी की मां ने कोहली को गले लगा लिया और उनके गाल पर किस भी किया. कैरेबियाई धरती पर कोहली को मां ने खूब दुलार किया और वह गले लगकर भावुक हो गईं. इसके बाद दोनों के बीच कुछ बातचीत भी हुई. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

‘विराट मेरे बेटे की तरह हैं’

विमल कुमार यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए जोशुआ की मां ने कहा, ‘विराट कोहली मेरे बेटे की तरह हैं, मुझे उम्मीद है कि जोशुआ उनसे बहुत कुछ सीखेंगे. जोशुआ मेरा बेटा है, मैंने उससे कहा था कि मैं बस विराट को देखने के लिए आ रही हूं, उसे नहीं. क्योंकि उसे तो मैं रोज देखती हूं.’ उन्होंने आगे कहा कि ‘विराट एक शानदार व्यक्ति हैं उनसे मिलना मेरी जिंदगी के सबसे अच्छे पलों में से एक है. मेरा बेटा उनके साथ खेल रहा है और कोहली से मिलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है.’

इससे पहले दूसरे टेस्ट के पहले दिन जब विराट कोहली क्रीज पर मौजूद थे, तब जोशुआ ने विराट को इस बारे में बताया था, कि उनकी मां विराट की कितनी बड़ी फैन हैं और वह उनसे मिलने के लिए आने वाली हैं.

किंग कोहली ने सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे
भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अपना 500वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते हुए 76वां अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा है. दिसंबर, 2018 के बाद किसी विदेशी टेस्ट में कोहली का यह पहला शतक है. उनके शतक का लंबा इंतजार उस मुकाबले में खत्म हुआ, जो भारत और वेस्टइंडीज के बीच 100 वां टेस्ट भी है. विराट की इस उपलब्धि ने इसका यादगार बना दिया है. इसके अलावा, कोहली के पास अब 500 मैचों में सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय शतक हैं, उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने अपने पहले 500 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 75 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाये थे.

वेस्टइंडीज के खिलाफ 12वां शतक

विराट कोहली के नाम अब वेस्टइंडीज के खिलाफ संयुक्त रूप से दूसरे सबसे ज्यादा शतक हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ यह कोहली का 12वां अंतरराष्ट्रीय शतक है और उन्होंने इस उपलब्धि के साथ दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस की बराबरी कर ली है. विंडीज के खिलाफ सर्वाधिक शतकों का कीर्तिमान भारत के ही महान सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर के नाम है. टेस्ट में सर्वाधिक शतक सचिन तेंदुलकर (51 शतक) के नाम हैं. भारतीय बल्लेबाजों में सचिन के अलावा राहुल द्रविड़ (36 शतक) और सुनील गावस्कर (34 शतक) ने ही विराट कोहली से ज्यादा शतक जमाए हैं.

वेस्टइंडीज अभी भी भारत से 352 रन पीछे

वहीं, इस टेस्ट मैच की बात करें तो भारत ने अपनी पहली पारी में 438 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने भी अच्छी शुरुआत की है. इस टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में वेस्टइंडीज ने 1 विकेट के नुकसान पर 86 रन बना लिए हैं हालांकि, मेजबान टीम अभी भी भारत से 352 रन पीछे है. वेस्टइंडीज के लिए कप्तान क्रैग ब्रैथवेट 37 और किर्क मैकेंजी 14 रन बनाकर नाबाद हैं. अब भारतीय गेंदबाज मैच के तीसरे दिन जल्द से जल्द वेस्टइंडीज की पारी को समेटना चाहेंगे. जबकि मेजबान टीम की नजर बड़े स्कोर पर होगी. बता दें कि भारत इस सीरीज 1-0 से आगे है. टीम इंडिया ने पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को पारी और 141 रनों से हराया था.

Also Read: IND vs WI: विराट कोहली के शतक से भारत ने पहली पारी में बनाए 438 रन, वेस्टइंडीज अब भी 352 रन पीछे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें