1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs sa t20 series hardik pandya and dinesh karthik return to the indian team bcci announced t20i squad aml

IND vs SA : हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक की हुई भारतीय टीम में वापसी, बीसीसीआई ने किया टीम का एलान

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. टीम में हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक को जगह मिली है. इसके साथ ही तेज गेंदबाज उमरान मलिक भी टीम का हिस्सा हैं. कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी भी टीम में है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक
Twitter

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है. दक्षिण अफ्रीका जून में भारत का दौरा करेगी. टीम को यहां पाच टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं. काफी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को टीम में जगह मिली है.

उमरान मलिका को भी मिली जगह

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया. उन्हें गेंदबाजी करते हुए भी देखा गया. उन्होंने अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को अंक तालिका में टॉप पर पहुंचाया. वहीं, दिनेश कार्तिक भी आईपीएल में शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे. जम्मू-कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक भी टी-20 टीम का हिस्सा हैं. आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए उमरान ने आईपीएल के इस सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकी थी. उन्होंने अपनी रफ्तार से सभी को प्रभावित किया है.

टीम में 18 खिलाड़ी

बीसीसीआई ने 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की है. नियमित कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया गया है. टीम में दो विकेटकीपर है. ऋषभ पंत को उपकप्तानी सौंपी गयी है, वहीं दिनेश कार्तिक को भी टीम में रखा गया है. केएल राहुल को टी-20 सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है. बल्लेबाजों में बीसीसीआई ने रुतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर को भी मौका दिया है.

युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव भी टीम में

आईपीएल में ऑरेंज कैप अपने पास रखने वाले राजस्थान रॉयल्स के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल भी टीम का हिस्सा हैं. वहीं काफी दिनों बाद कुलदीप यादव भी टीम इंडिया के खेमे में नजर आयेंगे. मैच के दौरान आपको कुलचा के स्पिन का जादू देखने का मौका मिल सकता है. तेज गेंदबाज में हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह को मौका दिया गया है.

टीम इंडिया

केएल राहुल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान / विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, वाई चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल , आर बिश्नोई, भुवनेश्वर, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें