1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs sa kuldeep yadav pain after being ruled out of t20 series against south africa said big thing aml

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर होने पर छलका कुलदीप यादव का दर्द, कह दी बड़ी बात

कुलदीप यादव चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में टी-20 सीरीज के लिए टीम से बाहर हो गये हैं. उन्होंने इस घटना को काफी दुखद बताया. केएल राहुल भी चोट के बाद सीरीज से बाहर हो गये हैं और उनकी जगह ऋषभ पंत को टीम का कप्तान बनाया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कुलदीप यादव
कुलदीप यादव
twitter

स्पिनर कुलदीप यादव ने दिल्ली कैपिटल के लिए आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया और टीम इंडिया में उनकी वापसी हो गयी. लेकिन वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज नहीं खेल पायेंगे. पहले टी20 इंटरनेशनल से पहले कुलदीप मंगलवार को नेट्स में बल्लेबाजी करते समय चोटिल हो गये. उनके दाहिने हाथ पर चोट लगी और वे पूरी सीरीज के लिए टीम से बाहर हो गये. स्पिनर ने गुरुवार को कहा कि वह सीरीज से बाहर होने से निराश हैं और मजबूत वापसी की उम्मीद कर रहे हैं.

कुलदीप यादव ने सोशल मीडिया पर लिख मैसेज

कुलदीप यादव ने कू पर लिखा कि चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका की सीरीज से बाहर होने से निराश हूं, लेकिन मुझे यकीन है कि हमारे साथी खिलाड़ी पिच पर अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और मैं उनका हर तरह से समर्थन कर रहा हूं. मैं मजबूत वापसी की उम्मीद कर रहा हूं. हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल में, कुलदीप ने दिल्ली के लिए शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 8.44 की इकॉनमी रेट के साथ 19.95 की औसत से 21 विकेट लिये.

केएल राहुल भी हुए सीरीज से बाहर

कुलदीप यादव के साथ-साथ कप्तान केएल राहुल भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गये हैं. केएल राहुल की कमर में चोट लगी है. इसलिए, अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने विकेटकीपर ऋषभ पंत को कप्तान और हार्दिक पांड्या को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए उप-कप्तान नामित किया गया. चयन समिति ने केएल राहुल और कुलदीप यादव की जगह किसी को टीम में शामिल नहीं किया.

भारतीय दस्ते में अब 16 खिलाड़ी

भारतीय दस्ते में अब 16 खिलाड़ी हैं. दोनों क्रिकेटर अब एनसीए को रिपोर्ट करेंगे जहां मेडिकल टीम उनका आगे आकलन करेगी और इलाज के भविष्य के बारे में फैसला करेगी. इस बीच भारत ने आज पहला मुकाबला गंवा दिया है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 211 रन बनाये. जवाब में पांच गेंद शेष रहते दक्षिण अफ्रीका ने 212 रन बनाकर मैच जीत लिया.

भारत की टी-20 आई टीम

ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई , भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें