1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs sa how will india playing xi in the third t20i will umran malik and arshdeep singh get a chance aml

IND vs SA: तीसरे T20 मुकाबले में कैसा होगा भारत का प्लेइंग XI, क्या उमरान मलिक और अर्शदीप को मिलेगा मौका

टीम इंडिया के लिए आज का मुकाबला करो या मरो वाला मुकाबला है. भारत, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मुकाबले पहले ही हार चुका है. अगर आज विशाखापत्तनम में भारत की हार होती है तो वह सीरीज गंवा देगा. भारतीय प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव की उम्मीद है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India vs South Africa T20
India vs South Africa T20
Twitter

भारत तीन साल में पहली बार घर पर अपनी पहली टी-20 आई सीरीज हारने की कगार पर है. दो मैच हारने के बाद ऋषभ पंत की अगुवाई में टीम को आज विशाखापत्तनम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में भिड़ना है. भारत ने अब तक दोनों मैचों में एक पूर्ण इकाई के रूप में क्लिक नहीं किया है. खराब गेंदबाजी के कारण भारत को पहला और दूसरा मैच गंवाना पड़ा. दूसरे मैच में बल्लेबाजी क्रम भी पहले मैच की सफलता को दोहराने में विफल रहा.

रुतुराज गायकवाड़ को खेलनी होगी बड़ी पारी

सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को फॉर्म की तलाश करनी होगी. यह महत्वपूर्ण है कि वह अपनी टीम के लिए और साथ ही साथ अपनी जगह के लिए भी फॉर्म ढूंढे. ईशान किशन ने दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है और वह तीसरे गेम में भी अपनी गति को जारी रखने की उम्मीद करेंगे. गायकवाड़ दूसरे टी-20 आई में सिर्फ एक रन पर आउट हो गये और पहले मैच में 23 रन ही बना सके थे. भारत दक्षिण अफ्रीका के मध्यक्रम को फायरिंग से रोकने के लिए क्या कर सकता है, इस पर अपना सिर खुजला रहा होगा.

उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को डेब्यू का इंतजार

उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह ने अभी तक डेब्यू नहीं किया है और थिंक टैंक दो खिलाड़ियों में से एक को खेलने देने पर विचार कर सकते हैं. वे दीपक हुड्डा को एक अतिरिक्त स्पिनर के रूप में लाने पर विचार कर सकते हैं और अतिरिक्त विकल्प के लिए वह एक बल्लेबाज के रूप में भी साथ देते हैं. हालांकि, इसका मतलब यह होगा कि उन्हें श्रेयस अय्यर को छोड़ना होगा, जो अच्छे टच में दिख रहे हैं. यह संभावना नहीं है कि भारत ऐसा कदम उठायेगा.

तीसरे T20I के लिए भारत की संभावित XI

सलामी बल्लेबाज : रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन.

मध्य क्रम : श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या.

पावर-हिटर्स : हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक.

स्पिनर : अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल.

तेज गेंदबाज : हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक.

इलेवन में बदलाव : अवेश खान की जगह उमरान मलिक.

भारत की संभावित एकादश

रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें