1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs sa 1st t20 weather forecast update during india vs south africa t20 match know pitch report aml

IND vs SA 1st T20 Weather Forecast: भारत और दक्षिण अफ्रीका मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम, पिच रिपोर्ट

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आज नौ जून को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मुकाबला खेला जायेगा. इस मुकाबले के दौरान बारिश की उम्मीद नहीं है. आसमान आम तौर पर साफ रहेगा. पिच बल्लेबाजों को काफी सपोर्ट करेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टीम इंडिया के खिलाड़ी.
टीम इंडिया के खिलाड़ी.
Twitter

टीम इंडिया नौ जून यानी कि आज गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के खिलाफ अपना पहला टी-20 मुकाबला खेलेगी. यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शाम सात बजे से खेला जायेगा. भारत यह मुकाबला जीतकर एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना सकता है. टीम की कप्तानी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को सौंपी गयी है. क्योंकि केएल राहुल (KL Rahul) चोटिल होने के बाद पूरी सीरीज से बाहर हो गये हैं. कई सीनियर खिलाड़ियों को भी आराम दिया गया है.

वेदर रिपोर्ट

Weather.com की रिपोर्ट के अनुसार 9 जून गुरुवार को दिल्ली शहर का तापमान दिन के दौरान लगभग 43 डिग्री सेल्सियस और रात में 32 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. आसमान साफ रहेगा. भारत और दक्षिण अफ्रीका के मैच के समय बारिश की संभावना केवल तीन फीसदी है. आर्द्रता रात के समय 28 फीसदी रहेगी. बारिश की वजह से मैच के बाधित होने की संभावना नहीं है. हवा उत्तर पूर्व से 13-19 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बहेगी.

पिच रिपोर्ट

अरुण जेटली स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है. गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आती है और बल्लेबाज अपनी पारी की शुरुआत से ही अपने स्ट्रोक को खुलकर खेल सकते हैं. इस स्टेडियम में औसत स्कोरिंग मैदान है. टी-20 इंटरनेशनल में स्टेडियम में पहली पारी का औसत 156 है जबकि दूसरी पारी का औसत 145 है. इस स्टेडियम ने अतीत में केवल 6 टी20 आई खेल देखे हैं.

रिकॉर्ड बना सकती है टीम इंडिया

दक्षिण अफ्रीका पिछले साल हुए टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद पहली बार टी-20 मुकाबला खेलेगी. भारतीय टीम पहले से ही इस सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह के बिना खेल रही थी. अब केएल राहुल और कुलदीप यादव बाहर हो गये हैं. टीम के नेतृत्व की जिम्मेदारी ऋषभ पंत को दी गयी है. हार्दिक पांड्या उपकप्तान बनाये गये हैं. टीम इंडिया अगर यह मैच जीत जाती है तो लगातार 13 टी-20 आई जीतने वाली दुनिया की पहली टीम बन जायेगी.

युवा खिलाड़ियों को मिल रहा है मौका

यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम का खेल संयोजन और महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के बिना इस सीरीज के दौरान युवा कैसा प्रदर्शन करते हैं. हालांकि आईपीएल 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले गेंदबाजों और बल्लेबाजों को टीम में मौका दिया गया है. भारत आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप से पहले अपने ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को आतमाना चाहता है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें