1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng test series indian opener shubman gill likely to be ruled out of entire test series against england rkt

Ind vs Eng Test Series: टीम इंडिया को बड़ा झटका, चोटिल शुभमन गिल हो सकते हैं इंग्लैंड सीरीज से बाहर, इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका

टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की करने के इच्छुक गिल को भारत का इंग्लैंड दौरा शुरू होने से कुछ हफ्ते पहले चोट लग गई थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ind vs Eng Test Series
Ind vs Eng Test Series
twitter

Ind vs Eng Test Series: विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के पहले बड़ा झटका लगा है. भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के भारत और मेजबान इंग्लैंड के बीच हाई-प्रोफाइल टेस्ट सीरीज के पहले मैच से बाहर होने की संभावना है. यह खबर तब आयी है जब लगभग छह सप्ताह दूर आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण से पहले जब भारत के पहला सीरीज खेलना है. शुभमन गिल के चोट के बारे में अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं हुआ है

मीडिया में चल रही खबरों की माने तो बताया जा रहा है कि वो पिंडली, हैमस्ट्रिंग की चोट से परेशान हैं. टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की करने के इच्छुक गिल को भारत का इंग्लैंड दौरा शुरू होने से कुछ हफ्ते पहले चोट लग गई थी. ऐसे समय में जब गिल को इंग्लैंड श्रृंखला शुरू होने से पहले कथित तौर पर चोट लग गई है, अग्रवाल को जो रूट की अगुवाई वाली टीम के खिलाफ पहले टेस्ट में पारी की शुरुआत करने की अनुमति मिलने की उम्मीद है. बता दें कि सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने टेस्ट चैंपियनशिप में युवा खिलाड़ी की तुलना में अधिक रन बनाए, लेकिन गिल को भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल में रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए चुना गया था.

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक गिल भारत और मेजबान इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट के लिए चयन की दौड़ से लगभग बाहर हो गए हैं, हालांकि रिपोर्ट ने पुष्टि की कि इंग्लैंड में शुरुआती झटका मिलने के बाद गिल भारत नहीं लौटेंगे. रिपोर्ट में कहा गया है कि गिल इंग्लैंड में भारतीय टीम के साथ रहेंगे. इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला के दौरान भारत में आने के लिए गिल के अपनी चोट से उबरने की संभावना नहीं है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, गिल को पूरे टेस्ट दौरे से बाहर किया जा सकता है, भले ही टेस्ट शुरू होने में अभी एक महीना बाकी है.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'हमें पता चला है कि चोट गंभीर है.' 2020 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने उल्लेखनीय पदार्पण के बाद से, गिल ने कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया के लिए 8 टेस्ट मैच खेले हैं. अगर गिल समय पर ठीक नहीं होते हैं तो बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को भी टीम में जगह मिल सकती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें