25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, केएल राहुल के प्रैक्टिस का वीडियो वायरल

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर आई है. केएल राहुल नेट पर लौट गए हैं और उनके प्रैक्टिस का एक वीडियो वायरल हो रहा है. चोट के कारण राहुल दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे.

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल का प्रैक्टिस वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. भारत के लिए यह अच्छी खबर है. चोट के कारण राहुल इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे. अब ऐसा लगता है कि राजकोट में तीसरे टेस्ट से पहले राहुल ने फिटनेस हासिल कर ली है. तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से खेला जाएगा. बीसीसीआई ने शनिवार को आखिरी तीन टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. इसमें चोटिल राहुल और रवींद्र जडेजा दोनों का नाम शामिल है. दोनों मेडिकल टीम की फिटनेस क्लियरेंस के बाद ही मैदान पर उतर पाएंगे.

केएल राहुल खेलेंगे तीसरा टेस्ट

बीसीसीआई ने अपनी आधिकारिक विज्ञप्ति में टीम की घोषणा करते हुए कहा था कि राष्ट्रीय चयन समिति ने वरिष्ठ खिलाड़ियों रवींद्र जडेजा और केएल राहुल को टीम में शामिल किया है, लेकिन उनका शामिल होना बीसीसीआई की मेडिकल टीम की मंजूरी पर निर्भर करेगा. रविवार को अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर राहुल ने इस सप्ताह के अंत में राजकोट में खेल से पहले नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए एक वीडियो अपलोड किया.

Also Read: ‘इसकी कुंडली में राहु बैठा है’, जानें केएल राहुल को लेकर आकाश चोपड़ा ने क्यों दिए ये बयान

रवींद्र जडेजा की भी हुई टीम मे वापसी

पहले टेस्ट के दौरान राहुल को दाहिने क्वाड्रिसेप में हल्की चोट लगी थी जबकि जडेजा की हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई थी. भारत की टीम में वापसी करते हुए विराट कोहली और श्रेयस अय्यर उल्लेखनीय अनुपस्थित लोगों में से थे. कोहली ने व्यक्तिगत कारण का हवाला देते हुए उन्हें पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम से बाहर कर दिया, जिससे उन्हें शेष श्रृंखला के लिए अनुपलब्ध कर दिया गया. इस बीच, कमर और पीठ के निचले हिस्से में अकड़न की शिकायत करने वाले अय्यर को नहीं चुना गया है.

अय्यर के फिटनेस पर कोई अपडेट नहीं

बीसीसीआई की ओर से अय्यर का मेडिकल अपडेट नहीं दिया गया है. माना जा रहा है कि अय्यर को हर हाल में बाहर कर दिया जाता और उनकी चोट ने चयनकर्ताओं के लिए फैसला आसान कर दिया. 17 सदस्यीय टीम में एकमात्र नया चेहरा बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप हैं, जिन्हें प्रथम श्रेणी क्रिकेट और हाल ही में भारत ए बनाम इंग्लैंड लायंस टेस्ट श्रृंखला में उनके लगातार प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया है. बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार को रिलीज कर दिया गया है और जडेजा की वापसी हुई है जबकि आवेश खान की जगह मोहम्मद सिराज की टीम में वापसी हुई है.

Also Read: IND vs ENG: शुभमन गिल के खराब फॉर्म पर आया केएल राहुल का बयान, कहा – सबसे साथ ऐसा होता है

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार और आकाश दीप.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें