28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs ENG: विराट कोहली नहीं इस वजह से हो रही है टीम सेलेक्शन में देरी, आज हो सकता है ऐलान

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली शायद इंग्लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज से चूक गए हैं. अब तक उनके छुट्टी लेने के कारण का पता नहीं चला है. हालांकि टीम सेलेक्शन में देरी इस वजह से नहीं हो रही है. प्रबंधन कुछ और चोटिल खिलाड़ियों को लेकर चिंतित है.

इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मुकाबलों के लिए बीसीसीआई कभी भी टीम का ऐलान कर सकता है. जानकारी के मुताबिक दो दौर की बैठकें हो चुकी है, लेकिन कुछ खिलाड़ियों की वजह से टीम को अंतिम रूप नहीं दिया जा सका है. उम्मीद की जा रही है कि शुक्रवार को टीम का ऐलान कर दिया जाएगा. अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की राय जान चुकी है, लेकिन कुछ खिलाड़ियों के चोटिल होने की वजह से अब तक टीम की घोषणा नहीं की जा सकी है. विराट कोहली भी छुट्टी पर हैं और उनकी वापसी पर स्थिति अब तक स्पष्ट नहीं हो सकी है.

बुमराह की वजह से हो रही टीम सेलेक्शन में देरी

क्रिकबज की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टीम सेलेक्शन में देरी की वजह विराट कोहली नहीं, जसप्रीत बुमराह हैं. बुमराह ने शुरुआती दो टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया और दूसरे टेस्ट में टीम को जीत दिलाने में उनकी भूमिका महत्वपूर्ण रही. प्रबंधन बुमराह का वर्कलोड कम करना चाहता है, लेकिन ऑप्शन की कमी की वजह से असमंजस की स्थिति बनी हुई है. पहले दो टेस्ट के लिए टीम में मोहम्मद शमी को रखा गया था, लेकिन वह फिटनेस हासिल करने में नाकाम रहे.

Also Read: IND vs ENG: रवींद्र जडेजा ने अपने हेल्थ पर दिया बड़ा अपडेट, तीन टेस्ट के लिए होगा टीम का चयन

कोहली की वापसी का समय तय नहीं

द इंडियन एक्सप्रेस ने बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से कहा कि कोहली ने अभी तक बोर्ड को अपनी वापसी की तारीख के बारे में सूचित नहीं किया है. हालांकि कमोबेस इस बात की पुष्टि हो गई है कि पूर्व कप्तान राजकोट और रांची में होने वाले दो टेस्ट से चूक सकते हैं. अब तो लगता है कि कोहली पूरी सीरीज से ही चूकने वाले हैं. चयनकर्ता कोहली को लेकर लगभग आश्वस्त हैं, लेकिन देर होने की दूसरी वजह जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा हो सकते हैं.

बुमराह का वर्कलोड कम करने पर विचार

चयनकर्ताओं ने बुमराह को तीसरे टेस्ट में आराम दिने का मन बनाया था, लेकिन पहले दो टेस्ट में उनके प्रदर्शन को देखते हुए प्रबंधन चाहता है के वे तीसरा टेस्ट भी खेलें. बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं. लेकिन वह अनुभवी बुमराह की जगह नहीं ले सकते. बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में अब तक 58 ओवर फेंके हैं और 15 विकेट लिए हैं. ऐसे में प्लेइंग इलेवन में उनकी मौजूदगी काफी मायने रखती है.

Also Read: ICC Test Ranking: जसप्रीत बुमराह ने रचा नया इतिहास, ये कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय तेज गेंदबाज

केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की फिटनेस रिपोर्ट का इंतजार

पहले टेस्ट में केएल राहुल और रवींद्र जडेजा चोटिल हो गए थे. उनकी फिटनेस रिपोर्ट भी अब तक नहीं आई है. हालांकि जडेजा ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह तीसरा टेस्ट खेल सकते हैं. जडेजा और राहुल दोनों एनसीए में रिहैब से गुजर रहे हैं. उम्मीद की जा रही है 15 फरवरी से शुरू होने वाले राजकोट टेस्ट से पहले दोनों मैदान पर वापसी के लिए तैयार हो जाएं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें