1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng r ashwin return to team india after 3rd test defeat michael vaughan advised kohli avd

IND vs ENG: शर्मनाक हार के बाद क्या टीम इंडिया में अश्विन की होगी वापसी, माइकल वॉन ने कोहली को दे दी सलाह

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया की शर्मनाक हार के बाद प्लेइंग इलेवन में बदलाव की मांग उठने लगी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IND vs ENG
IND vs ENG
twitter

England vs India : इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया की शर्मनाक हार के बाद प्लेइंग इलेवन में बदलाव की मांग उठने लगी है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने आर अश्विन को टीम में शामिल करने की सलाह दी है.

उन्होंने कहा, लॉड्स में जिस तरह से मोहम्मद शमी ने बल्लेबाजी की उससे निचले क्रम में बल्लेबाजी को लेकर टीम कर माइंड सेट ही बदलकर रख दिया. लेकिन उन्होंने कहा, बल्लेबाजी क्रम में 8वें से 11वें नंबर तक चार ऐसे खिलाड़ियों को नहीं रख सकते जो बल्लेबाजी तकनीक के मामले में काफी कमजोर हो.

भारतीय टीम लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट की दोनों पारियों में 78 और 278 रन पर आउट हो गयी, जिससे इंग्लैंड ने शनिवार को इसमें पारी और 76 रन से जीत दर्ज कर पांच मैचों की शृंखला 1-1 से बराबर कर ली.

वॉन का मानना है कि अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को अंतिम एकादश में शामिल करने से समस्या का समाधान हो सकता है. वॉन ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, चौथे टेस्ट में निश्चित तौर पर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए.

वॉन ने साफ कह दिया, मोहम्मद शमी आठवें क्रम पर बल्लेबाजी करने के लायक नहीं हैं. शमी ने दूसरे टेस्ट में 70 गेंदों में नाबाद 56 रनों की अविश्वसनीय पारी खेली थी जिसके बाद भारत ने 8 विकेट पर 298 रन बनाकर पारी घोषित कर दी.

वॉन ने कहा, अश्विन को अंतिम एकादश में रखना ही होगा. भारतीय टीम लॉर्ड्स में बच गयी लेकिन आपके पास आठवें, नौवें, 10वें और 11वें स्थान पर चार ऐसे खिलाड़ी नहीं हो सकते जो बल्लेबाजी में काफी कमजोर हो.

वॉन ने कहा, अश्विन ने टेस्ट में पांच शतक लगाये हैं. उन्होंने 400 से अधिक टेस्ट विकेट लिये हैं. उसे इस टेस्ट टीम में शामिल होना चाहिए. वॉन ने टीम इंडिया की तारीफ की और कहा, भारतीय ड्रेसिंग रूम में काफी अनुभव है. शृंखला के आखिरी दो मैच, दो बहुत अच्छे स्थल पर खेले जायेंगे जहां स्पिन गेंदबाजों की काफी हद तक मदद मिली है. अगर अश्विन चौथे टेस्ट में अंतिम 11 खिलाड़ी में शामिल नहीं होते तो मेरे लिए यह चौंकाने वाला होगा. मालूम हो चौथा टेस्ट गुरुवार दो सितंबर से द ओवल में खेला जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें