21.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटIND vs ENG: भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, स्टार बल्लेबाज हुआ बाहर

IND vs ENG: भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, स्टार बल्लेबाज हुआ बाहर

भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड की टीम का बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक निजी कारणों से बाहर हो गए हैं. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसकी आधिकारिक घोषणा करते हुए कहा कि वह पूरे सीरीज से बाहर हो गए हैं.

India vs England Test Series: इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की मेजबानी के लिए भारत तैयार है. इस बीच इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है. टीम के उभरते हुए बल्लेबाजी सुपर स्टार हैरी ब्रूक टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. यह टेस्ट सीरीज 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होगा. ब्रूक पूरे सीरीज से बाहर हो गए हैं. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को एक बयान जारी कर बताया कि हैरी ब्रूक व्यक्तिगत कारणों से घर लौट गए हैं.

गोपनियता बनाए रखने का किया अनुरोध

बोर्ड की ओर से जारी बयान में कहा गया कि हैरी ब्रूक व्यक्तिगत कारणों से भारत में होने वाले पांच मैचों की सीरीज छोड़कर इंग्लैंड लौट रहे हैं. वह पूरे सीरीज में नहीं खेलेंगे. ब्रूक का पूरा परिवार सम्मानपूर्वक इस दौरान गोपनीयता का अनुरोध करता है. ईसीबी ने आगे कहा कि उनका परिवार और बोर्ड मीडिया और जनता से अनुरोध करता है कि वे गोपनीयता की उनकी इच्छा का सम्मान करें और उनके निजी स्थान में हस्तक्षेप करने से बचें.

Also Read: IND vs ENG: मोंटी पनेसर ने कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान कहा- ‘उसके अहंकार के…’

अभ्यास सत्र में टीम के साथ थे हैरी ब्रूक

ब्रूक संयुक्त अरब अमीरात में इंग्लैंड शिविर का हिस्सा थे, जहां बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम ने अभ्यास किया था. टीम रविवार,21 जनवरी को हैदराबाद पहुंचने वाली है. हैदराबाद में ही 25 जनवरी से पहला टेस्ट मुकाबला शुरू होगा. दूसरी ओर, भारतीय टीम शनिवार को हैदराबाद पहुंच गई है. ईसीबी ने अब तक टेस्ट टीम में ब्रुक के प्रतिस्थापन की घोषणा नहीं की है, लेकिन उनकी अनुपस्थिति इंग्लैंड के लिए एक बड़ा झटका होगा.

हैरी ब्रूक ने 2022 में किया है टेस्ट डेब्यू

सितंबर 2022 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण के बाद से 24 वर्षीय बल्लेबाज एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं. उनके करियर में केवल 12 मैचों में 1181 रन बनाए, जो इस अवधि के दौरान इंग्लैंड के किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सबसे अधिक रन हैं. उन्होंने अब तक चार शतक और सात अर्द्धशतक बनाए हैं. उनमें से तीन शतक पाकिस्तान में उनकी दूसरी टेस्ट श्रृंखला में आए, जहां उन्होंने तीन मैचों में 468 रन बनाए.

Also Read: IND vs ENG: ‘बैज-बॉल’ से मुकाबला करेगा ‘विराट-बॉल’, गावस्कर का बड़ा बयान

बेन स्टोक्स ने ब्रूक को बताया अगला विराट कोहली

हैरी ब्रूक के प्रदर्शन के कारण बेन स्टोक्स ने उन्हें विश्व क्रिकेट में अगला विराट कोहली कहा था. पिछले साल एशेज में घर पर ऑस्ट्रेलिया के घातक हमले के खिलाफ ब्रुक को एक नया अनुभव मिला होगा. सीरीज में उन्होंने नौ पारियों में 40 की औसत से रन बनाए. उन्होंने चार अर्द्धशतक बनाए. उनमें से एक लीड्स में रन चेज में बनाया गया महत्वपूर्ण 75 रन था. उसके बाद मैनचेस्टर में उनकी 61 रनों की पारी शानदार रही.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें