1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng 4th t20 suryakumar yadav first fifty in international cricket avd

IND vs ENG : सूर्यकुमार ने इंटरनेशनल क्रिकेट में जमाया पहला फिफ्टी, आउट करार देने में छूटा अंपायर का पसीना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सूर्यकुमार ने इंटरनेशनल क्रिकेट में जमाया पहला फिफ्टी
सूर्यकुमार ने इंटरनेशनल क्रिकेट में जमाया पहला फिफ्टी
pti photo

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 मैच में युवा बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने इतिहास रच डाला. उन्होंने तूफानी पारी खेलते हुए अंतरराट्रीय क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक जमाया. यादव ने 31 गेंदों में 57 रन बनाये. जिसमें उन्होंने 3 छक्के और 6 चौके जमाये.

डेब्यू मैच में शानदार अर्धशतक बनाने वाले झारखंड के स्टार बल्लेबाज ईशान किशन के चोटिल होने के बाद प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में कामयाब सूर्यकुमार यादव ने मैदान पर उतरते ही अपना इरादा साफ कर दिया था. उन्होंने पहली ही गेंद पर छक्का जमाया और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रनों के सफर की शुरुआत की.

उन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा ऑर्चर की गेंद को छक्का जमाया. इसके साथ ही उन्होंने अपना अर्धशतक भी चौके के साथ पूरा किया. सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी को देखकर कहीं से भी ऐसा नहीं लग रहा था कि वो अपना दूसरा अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे हैं. उनके चेहरे पर कहीं से भी भय नजर नहीं आ रहा था. इंग्लैंड के सभी गेंदबाजों को वो बेखौफ खेल रहे थे.

सूर्यकुमार यादव को आउट करार देने में छूटा अंपायर का पसीना

सूर्यकुमार यादव को सैम कुरेन ने आउट किया. लेकिन सूर्यकुमार को आउट करार देने में थर्ड अंपायर को भी काफी मेहनत करना पड़ा. दरअसल कुरेन की गेंद को सूर्यकुमार यादव ने उठाकर मारने की कोशिश की, लेकिन उसे मलान ने कैच कर लिया. लेकिन ऐसा लग रहा था कि गेंद मलान के हाथ से फिसलकर ग्राउंड को छू लिया. लेकिन काफी देर रीप्ले करके देखने के बाद थर्डअंपायर ने सूर्यकुमार को आउट करार दिया.

डेब्यू मैच में सूर्यकुमार यादव को नहीं मिला था बल्लेबाजी का मौका

सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में ही डेब्यू कर लिया, लेकिन उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था. उस मैच में सूर्यकुमार के साथ डेब्यू करने वाले ईशान किशन को मौका मिला और उन्हें पहले मैच में शानदार अर्धशतक जमाया.

आईपीएल में सूर्यकुमार का शानदार प्रदर्शन

सूर्यकुमार यादव आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हैं. अब तक सूर्यकुमार ने 101 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें 11 अर्धशतक की मदद से 2024 रन बनाये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें