18.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटIND vs AUS 4th T20: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, जानें कौन होगा...

IND vs AUS 4th T20: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, जानें कौन होगा बाहर

भारत शुक्रवार को रायपुर में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए तैयार है. आज का मुकाबला जीत टीम इंडिया सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. श्रेयस अय्यर टीम में शामिल हो गए हैं. आज के मुकाबले में वह मध्यक्रम को और मजबूती देंगे.

रायपुर में शुक्रवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टी20 मुकाबला खेला जाएगा. भारत को सीरीज पर कब्जा करने के लिए बस एक जीत की दरकार है. वहीं ऑस्ट्रेलिया सीरीज में बने रहने के लिए पूरा दम लगायेगा. श्रेयस अय्यर आखिरी दो मुकाबले के लिए टीम से जुड़ गए हैं. टीम इंडिया के मध्यक्रम को अय्यर के आने से काफी मजबूती मिलेगी. युवा बल्लेबाजों ने अब तक खेले गए तीनों मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया है. लेकिन गेंदबाजों को और मेहनत करनी होगी. पिछले मुकाबले में भारत 222 रन के स्कोर का बचाव नहीं कर पाया. प्रसिद्ध कृष्णा आखिरी ओवर में 21 रन नहीं बचा सके.

श्रेयस अय्यर की इंट्री

बल्लेबाजी में श्रेयस अय्यर का खेलना तय है. वहीं गेंदबाजी में सूर्यकुमार यादव जरूर दीपक चाहर को आजमाना चाहेंगे. अब तब यह स्पष्ट नहीं है कि शादी के बाद मुकेश कुमार टीम से जुड़े हैं कि नहीं. पिछले मैच की बात करें तो ग्लेन मैक्सवेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और अपनी टीम को हारी हुई बाजी जीता दी. उन्होंने 48 गेंद पर 104 रनों की नाबाद पारी खेली. भारतीय गेंदबाज अब तक काफी महंगे साबित हुए हैं. वे रनों पर अंकुश लगाने में नाकाम रहे हैं.

Also Read: रिंकू सिंह की पारी देख सूर्यकुमार यादव को आई एमएस धोनी की याद, बल्लेबाजी देख हुए हैरान
ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

रुतुराज गायकवाड़ : रुतुराज गायकवाड़ पहले टी20 में दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए थे. लेकिन दूसरे मुकाबले में उन्होंने अर्धशतक (58 रन) बनाया. उन्होंने तीसरे मुकाबले में नाबाद शतक (123*) जड़ा. तीन मैचों में 181 रन के साथ, वह सीरीज में अग्रणी रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में खड़े हैं. भारत को उम्मीद होगी कि रुतुराज गायकवाड़ शुक्रवार के मैच में भी इस लय को बरकरार रखेंगे.

यशस्वी जायसवाल : यशस्वी जयसवाल ने बल्लेबाजी क्रम में शीर्ष पर रुतुराज गायकवाड़ के साथ एक ठोस साझेदारी बनाई है. अब तक इस सीरीज में भारत के लिए सलामी बल्लेबाज का विश्वसनीय योगदान रहा है. उन्होंने तीन मैचों में 205.12 की स्ट्राइक रेट से 80 रन बनाए हैं.

ईशान किशन : ईशान किशन मौजूदा सीरीज में शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने तीन मैचों में 110 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं. हालाँकि, बाएं हाथ का बल्लेबाज गुवाहाटी में तीसरे टी20 में प्रभाव छोड़ने में विफल रहा. टीम को उम्मीद होगी कि विकेटकीपर-बल्लेबाज रायपुर में आगामी मैच में फिर से अपनी लय पा लेगा और बड़ी पारी खेलेगा.

सूर्यकुमार यादव : पिछले मैच में 39 रन पर आउट होने से पहले सूर्यकुमार यादव बड़े स्कोर की ओर बढ़ रहे थे. कप्तान ने तीन मैचों में 170.37 की स्ट्राइक रेट के साथ 138 रन बनाए हैं. उनसे चौथे मैच में एक तेज और बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही है.

Also Read: एमएस धोनी की विरासत कौन संभालेगा, चेन्नई सुपर किंग्स के अगले कप्तान पर यह है अश्विन की राय

श्रेयस अय्यर : चौथे टी20 के लिए श्रेयस अय्यर की टीम में इंट्री हुई है. अय्यर ने वनडे विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने कुल 11 मैचों में 530 रन बनाए थे. मुंबई के बल्लेबाज के टीम में शामिल होने से मध्यक्रम को मजबूती मिलेगी. अय्यर को तिलक वर्मा की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है.

रिंकू सिंह : इस सीरीज में रिंकू सिंह ने अपनी बल्लेबाजी से लगातार प्रभावित किया है. तीसरे मुकाबले में हालांकि उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला. रिंकू एक बेस्ट फिनिशर हैं. रिंकू से आज के मुकाबले में भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

अक्षर पटेल : अक्षर पटेल टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभा रहे हैं. बाएं हाथ के स्पिनर ने ऑस्ट्रेलियाई बिग-हिटर्स के प्रभाव को सीमित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. अब तक तीन मुकाबलों में उन्होंने दो विकेट हासिल करते हुए 7.83 की इकॉनमी बनाए रखी है.

रवि बिश्नोई : छह विकेट के साथ, रवि बिश्नोई सीरीज में अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. यह स्पिनर अपनी विविधताओं का प्रभावी ढंग से उपयोग करता है और लगातार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशान करता रहा है. आज के मुकाबले में इस गेंदबाज का प्रदर्शन भारत की जीत या हार तय करेगा.

Also Read: विराट कोहली और रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्यों नहीं खेलेंगे वनडे, टी20 सीरीज, बीसीसीआई ने दिया जवाब

अर्शदीप सिंह और आवेश खान : तीसरे टी20 में काफी रन लुटाने के बावजूद सूर्यकुमार यादव भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और आवेश खान पर भरोसा जता सकते हैं. चौथे टी20 में इन दोनों तेज गेंदबाजों को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा. उम्मीद की जा रही है कि आज के मैच इस जोड़ी से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

दीपक चाहर : मुकेश कुमार की जगह टीम में शामिल दीपक चाहर ने पिछले मुकाबले में बेंच गर्म किया है. चौथे मुकाबले में उनके प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की उम्मीद है. प्रसिद्ध कृष्णा की जगह इस गेंदबाज को आज के मुकाबले में आजमाया जाएगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें