1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs aus 2nd test team india got the option of virat kohli rahane won the hearts of former cricketers with superb captaincy virendra sehwag boxing day test avd

IND vs AUS 2nd Test : क्या टीम इंडिया को मिल गया कोहली का विकल्प? शानदार कप्तानी से रहाणे ने जीता पूर्व क्रिकेटरों का दिल

By Agency
Updated Date
क्या टीम इंडिया को मिल गया कोहली का विकल्प?
क्या टीम इंडिया को मिल गया कोहली का विकल्प?
twitter

IND vs AUS 2nd Test : पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम का नेतृत्व कर रहे कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे की गेंदबाजी में बदलावों की तारीफ की जिससे शनिवार को मैच के पहले दिन भारतीय टीम अपना दबदबा कायम कर सकी.

ऑस्ट्रेलिया ने ‘बॉक्सिंग डे' टेस्ट में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन रहाणे ने समझदारी से गेंदबाजी में बदलाव करते हुए मेजबान टीम के बल्लेबाजों पर दबाव बनाये रखा. अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को गेंदबाजी के लिए जल्दी मौका देने की बात हो या फिर पदार्पण कर रहे मोहम्मद सिराज को देर से गेंद थमाने की, रहाणे का हर फैसला बेहतर साबित हुआ, जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम की पहली पारी 195 रन पर सिमट गयी.

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने ट्वीट किया, रहाणे ने गेंदबाजी में शानदार बदलाव करने के साथ क्षेत्ररक्षकों को सही जगह खड़ा करने में चतुराई दिखायी. गेंदबाजों ने भी इसका परिणाम दिया. अश्विन, बुमराह, सिराज शानदार थे. पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को 195 पर ऑल आउट करना बेहतरीन प्रयास है. पहली पारी में बड़ी बढ़त बनाने का दारोमदार अब बल्लेबाजों पर है.

नियमित कप्तान विराट कोहली के पितृत्व अवकाश पर जाने के बाद रहाणे टीम का नेतृत्व कर रहे है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग ने भी पहले दिन भारत की सफलता का श्रेय रहाणे को दिया. उन्होंने कहा, (रहाणे की कप्तानी) अब तब शानदार रही है. हम सबको इस बात की चिंता थी कि वे एडीलेड के बाद कैसी वापसी करेंगे. मुझे लगता है कि वे आज बेहतर थे.

पोंटिंग ने कहा, रहाणे गेंदबाजी में बदलाव और क्षेत्ररक्षकों को सही जगह खड़े करने के मामले में पूरी तरह से सटीक थे. उन्होंने कुछ विकेट योजना बनाकर लिये जिसमें लेग स्लिप में कैच कराकर स्टीव स्मिथ को पवेलियन भेजना शामिल है. जो बर्न्स भी उसी तरह से आउट हुए जैसा की वे चाहते थे. बुमराह (56 रन पर चार विकेट) ने ऑस्ट्रेलिया के चार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखायी जबकि सिराज (40 रन पर दो विकेट) को दो सफलता मिली.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वार्न भी रहाणे से प्रभावित दिखे. उन्होंने ट्वीट किया, एमसीजी (मेलबर्न क्रिकेट मैदान) में क्रिकेट का शानदार दिन. लंबे समय के बाद ऐसी शानदार पिच तैयार करने के लिए मैदानकर्मियों को बधाई. ऐसी पिचें और अधिक होनी चाहिये. भारतीय गेंदबाज आज बेहतरीन थे और रहाणे ने शानदार तरीके से नेतृत्व किया. क्या भारतीय टीम कल पूरे दिन बल्लेबाजी कर सकती है? पूर्व दिग्गज भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण पदार्पण कर रहे शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज के साथ कप्तान रहाणे से प्रभावित दिखे.

उन्होंने ट्वीट किया, भारत ने आज के दिन शानदार खेल दिखाया. गेंदबाजों ने एक बार फिर प्रभावित किया, पदार्पण कर रहे दोनों खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरे दिखे, रहाणे ने शानदार कप्तानी की और सबसे जरूरी बात यह की टीम एडीलेड की हार को पीछे छोड़ चुकी है.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें