24.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटIND vs AFG: कहां है टी20 का इंडियन सुपरस्टार, अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में खली कमी

IND vs AFG: कहां है टी20 का इंडियन सुपरस्टार, अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में खली कमी

टी20 स्टार भारतीय खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव अफगानिस्तान के खिलाफ टी 20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं. वह दक्षिण अफ्रीका सीरीज में चोटिल हो गए थे और अब तक मैदान से बाहर हैं. टी20 सीरीज के दौरान उन्हें क्षेत्ररक्षण करते हुए टखने में चोट लग गई थी.

मोहाली की पिच पर भारत ने अपने युवा गेंदबाजों की बदौलत अफगानिस्तान को पहले टी20 मुकाबले में 158 रनों पर रोक दिया. भारतीय गेंदबाजों के खाते में पांच विकेट आए. मुकेश कुमार और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट चटकाए. शिवम दुबे को एक सफलता मिली. 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा के रूप में पहला झटका लगा. रोहित बिना खाता खोले रन आउट हो गए. वह ऐसे पहले भारतीय ओपनर बल्लेबाज बन गए, जो अफगानिस्तान के खिलाफ शून्य पर आउट हुए हैं. टीम इंडिया के स्टार और टी20 के किंग सूर्यकुमार यादव टीम का हिस्सा नहीं हैं. भारतीय टीम को आज उनकी काफी कमी खली.

Also Read: विराट कोहली के टी20 टीम में चयन पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज एबी डिविलियर्स ने कह दी यह बात

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत में सूर्या की अहम भूमिका

सूर्यकुमार यादव ने वनडे वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी की. भारत ने पांच मैचों की उस सीरीज को शान से जीता. वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों ही हार का सामना करना पड़ा था. सूर्या को इसके बाद T20 का कप्तान बनाकर दक्षिण अफ्रीका भेजा. पहला मैच बारिश की वजह से धुलने के बाद भारत ने सीरीज 1-1 से बराबर की. भारत ने वनडे सीरीज 2-1 से केएल राहुल की कप्तानी में जीती.

सूर्या क्यों हैं टीम से बाहर

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सूर्यकुमार यादव को 14 दिसंबर को जोहान्सबर्ग में तीसरे टी20 आई के दौरान चोट लग गई थी. रिपोर्ट में कहा गया है कि 33 वर्षीय सूर्यकुमार को प्रोटियाज के खिलाफ क्षेत्ररक्षण के दौरान अपना टखना मुड़ जाने के बाद ग्रेड- II चोट का पता चला. हाल ही में पता चला कि सूर्या को “स्पोर्ट्स हर्निया” की शिकायत है. चोट के कारण वह आगामी आईपीएल सीजन के कम से कम कुछ शुरुआती मुकाबलों से चूक सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सूर्यकुमार की जर्मनी में सर्जरी होने वाली है.

Also Read: सूर्यकुमार यादव के ये रिकॉर्ड बनाते हैं उन्हें टी20 में खास, जानें मैच में कैसे मचाते हैं धमाल

अफगानिस्तान के खिलाफ सूर्या की कमी खली

इस समय अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया को सूर्यकुमार यादव की कमी काफी खल रही होगी. सूर्या अगर फिट होते तो वह टीम का हिस्सा जरूर होते. सूर्या के टखने में चोट लगी थी और उन्होंने बैशाखी के सहारे चलते हुए इंस्टाग्राम पर अपना एक वीडियो भी शेयर किया था. बीसीसीआई के एक सूत्र के हवाले से टाइम्स ऑफ इंडिया ने लिखा कि हाल ही में सूर्या को स्पोर्ट्स हर्निया का पता चला है. वह वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब कर रहे हैं. वह इस सीजन में रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए भी नहीं खेल रहे हैं. वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए शुरुआती मैचों से भी चूक सकते हैं.

Also Read: IND vs AFG: शिवम दुबे ने एमएस धोनी को दिया अपनी शानदार बल्लेबाजी का श्रेय, कही ये बड़ी बातें

अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, अवेश खान, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें